Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी, मुंबई में भारी बारिश की संभावना, जानें अपने राज्य का हाल

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी, मुंबई में भारी बारिश की संभावना, जानें अपने राज्य का हाल

देश के अलग-अलग राज्यों में मॉनसून के कारण भीषण बारिश देखने को मिल रही है। लेकिन दिल्ली-एनसीआर में कहानी बिल्कुल अलग है। यहां उमस भरी गर्मी ने लोगों के परेशान कर रखा है। इस कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: July 17, 2024 8:00 IST
IMD Weather Forecast Today delhi weather forecast bihar ka Mausam up weather news- India TV Hindi
Image Source : PTI आज का मौसम

दिल्ली एनसीआर में बारिश होने के बाद अब उमस ने लोगों को परेशान कर रखा है। यहां भीषण गर्मी और उमस के कारण लोगों को दिनभर कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ जहां मॉनसून के आने से देश के अलग-अलग राज्यों में खूब बारिश देखने को मिल रही है। वहीं दिल्ली में हालात बिल्कुल अलग है। मौसम विभाग ने अगले 4-5 दिनों में प्रायद्वीपीय और मध्य भारत में मॉनसून के सक्रिय रहने की संभावना जताई है। इस कारण अलग-अलग राज्यों में खूब बारिश देखने को मिलेगी। मौसम विभाग की मानें तो 17 और 18 जुलाई को तेज बारिश की संभावना है। उसके बाद 19 जुलाई से 22 जुलाई तक हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। 

कहां होगी बारिश, कहां जारी हुई चेतावनी?

भारत में मॉनसून आ चुका है। 22 जुलाई से सावन के महीने की शुरुआत होने जा रही है। ऐसे में कुछ राज्यों में ही बारिश में कमी देखने को मिल रही है। तमिलनाडु, पश्चिम मध्य प्रदेश में 17 जुलाई को भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। तमिलनाडु में भारी बारिश, पश्चिमी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान में 17 से 18 जून के बीच हल्की और छिटपुट बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा में 17 से 20 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

मुंबई में कैसा रहेगा मौसम?

वहीं 19 जुलाई से 20 जुलाई तक उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, असम, मेघालय, विदर्भ, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और गंगा के मैदान पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में 18 से 20 जुलाई तक बारिश होने की संभावना है। मेघालय, असम, मिजोरम, त्रिपुरा, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और उत्तर प्रदेश में 20 जुलाई को भारी बारिश की संभावना जताई गई है। अगर मुंबई के मौसम की बात करें तो यहां 17 जुलाई को मुंबई और उसके उपनगरों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement