Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. IMD Weather Forecast Today: यूपी और बिहार में फिर बारिश दिखाएगी कमाल, जानें आपके राज्य में कैसा है मौसम

IMD Weather Forecast Today: यूपी और बिहार में फिर बारिश दिखाएगी कमाल, जानें आपके राज्य में कैसा है मौसम

देश में मॉनसून की एंट्री के साथ ही कई स्थानों पर जहां तेज बारिश देखने को मिल रही है। वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो बारिश से अछूते हैं। बता दें कि इस बीच सुबह के वक्त दिल्ली-एनसीआर में मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिली, जिसके बाद से मौसम सुहाना हो गया है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: July 21, 2024 8:45 IST
IMD Weather Forecast Today delhi ncr weather today bihar ka Mausam up  weather news Maharashtra weat- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi NCR में हुई बारिश से मौसम हुआ सुहाना

दिल्ली-एनसीआऱ में सुबह के वक्त हुई बारिश ने मौसम सुहाना बना दिया है। बीते 2 दिनों से दिल्ली-एनसीआर में बारिश देखने को नहीं मिल रही थी। इस कारण दिल्ली-एनसीआर में लोगों को उमसभरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा था। बता दें कि जुलाई का महीना अब गुजरने को है। लेकिन दिल्ली-एनसीआर में अब भी मूसलाधार बारिश नहीं देखने को मिली है। हालांकि रविवार के दिन सुबह के वक्त हुई बारिश के कारण मौसम सुहाना जरूर बन गया और तापमान में गिरावट भी देखने को मिली। बता दें कि आज दिल्ली में अधिकतम 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस तक का तापमान देखने को मिल सकता है। 

कहां होगी बारिश?

मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी, स्काईमेट के मुताबिक, आज यानी 20 जुलाई को उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तरी तेलंगाना, दक्षिणी छत्तीसगढ़, कोंकण और गोवा में भारी बारिश की संभावना है। वहीं दक्षिणी ओडिशा, मराठवाड़ा, दक्षिणी मध्य प्रदेश, विदर्भ, तटीय कर्नाटक, गुजरात, अंडमान-निकोबार और उत्तरी केरल में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, लक्षद्वीप, आंतरिक कर्नाटक, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश की तलहटी, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, बिहार, के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। 

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

इसके अलावा बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, लद्दाख, जम्मू कश्मीर, रायलसीमा, पंजाब, हरियाणा और तमिलनाडु में हल्की बारिश की संभावना है। बता दें कि उत्तर प्रधेश में बारिश न होने के कारण यूपी में उमस और गर्मी देखने को मिल रही है। हालांकि प्रदेश में एक बार फिर से बारिश का सिलसिला शुरू होने जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में 22 जुलाई से बारिश के क्षेत्र में बढोत्तरी होने जा रही है। 24 जुलाई से लगभग प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश होते देखने को मिल सकती है। वहीं रविवार को राज्य के दोनों हिस्सों में बारिश की संभावना है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement