Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी में बारिश की संभावना, जानें कहां-कैसा रहेगा मौसम

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी में बारिश की संभावना, जानें कहां-कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर समेत देश के अलग-अलग राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। राजधानी दिल्ली में 16 जुलाई को बारिश होने के आसार हैं। वहीं यूपी में भी 16 जुलाई को बारिश होने की संभावना जताई गई है। इस दौरान कुछ स्थानों पर बिजली गिरने का भी खतरा बना हुआ है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: July 16, 2024 6:50 IST
IMD Weather Forecast Today delhi ncr weather forecast up weather news bihar ka Mausam Mumbai weather- India TV Hindi
Image Source : PTI आज का मौसम

IMD Weather Forecast Today: राजधानी दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को हल्की बारिश होने की संभावना है। इस दौरान तापमान 39.44 डिग्री सेल्सियस के पास रह सकता है। मौसम विभाग की मानें तो बारिश होने के बाद मौसम सुहाना बना रहेगा और उमस से मामूली राहत देखने को मिल सकती है। वहीं दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को हल्की, गुरुवार को मध्यम, शुक्रवार से रविवार तक हल्की बारिश की संभावना है। वहीं सोमवार को मौसम बदलने के साथ ही बारिश तेज होने की संभावना है। हालांकि समय के साथ धीरे-धीरे तापमान में कमी देखने को मिलेगी। इस दौरान तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है।

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

वहीं अगर यूपी के मौसम की बात करें तो राज्य में मॉनसून एक्टिव हुआ पड़ा है। यहां लगातार बारिश देखने को मिल रही है और मौसम सुहाना बना हुआ है। बता दें कि सावन का महीना शुरू होने में मात्र कुछ ही समय बचा हुआ है। सोमवार को उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। पश्चिमी यूपी में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं-कही और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज देखने को मिल सकती है। बता दें कि 16 जुलाई को उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो 16 जुलाई को 27 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं इस दौरान कुछ इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने का भी खतरा बना हुआ है। 

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि 16 जुलाई से दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिल सकती है। पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, रायलसीमा, तमिलनाडु और गंगीय पश्चिम बंगाल इलाके में अगले 24 घंटे के दौरान हल्की बारिश देखने को मिल सकत है। वहीं कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने बताया कि 16 जुलाई को बिहार, पश्चिम बंगाल, राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी। वहीं अगले चार-पांच दिनों तक राजस्थआन और बंगाल में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement