Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. दिल्ली समेत इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें आपके इलाके में आज कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली समेत इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें आपके इलाके में आज कैसा रहेगा मौसम

आज पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गंगीय पश्चिम बंगाल; बिहार, झारखंड, ओडिशा, असम, मेघालय और नागालैंड में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले 24 घंटे के दौरान गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: August 15, 2024 8:53 IST
दिल्ली समेत इन...- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली समेत इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

नई दिल्लीः दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में आज झमाझम बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में बृहस्पतिवार को स्वतंत्रता दिवस के दिन भी भारी बारिश जारी रहने की आशंका है और दिन में मध्यम बारिश और बादल छाए रहने का अनुमान है। सुबह और दोपहर के समय हल्की बारिश (पांच मिमी तक)/ आंधी-तूफान आने की आशंका और दोपहर से रात के समय लाल किले पर एक या दो बार हल्की बारिश होने की संभावना है।

दिल्ली में आज बारिश के आसार

लाल किले पर सुबह और दोपहर के शुरुआती घंटों के दौरान हल्की बारिश और दोपहर से रात तक एक या दो बार हल्की बारिश होने की आशंका है। अगले दो दिनों तक राष्ट्रीय राजधानी में वर्षा को लेकर 'येलो अलर्ट' जारी रहेगा।

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

 मौसम विभाग के अनुसार, आज पूर्वी मध्य प्रदेश,  छत्तीसगढ़, गंगीय पश्चिम बंगाल; बिहार, झारखंड, ओडिशा, असम, मेघालय और नागालैंड में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले 24 घंटे के दौरान गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। आंतरिक कर्नाटक; रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में तेज बारिश हो सकती है। 

बंगाल में 17 अगस्त तक भारी बारिश का पूर्वानुमान 

मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण बंगाल में चक्रवाती परिसंचरण और मानसून 'ट्रफ' के कारण क्षेत्र में 17 अगस्त तक कई स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम कार्यालय ने कहा कि दार्जीलिंग तथा कूच बिहार को छोड़कर उत्तर बंगाल के ज्यादातर जिलों में 16 अगस्त तक भारी बारिश का अनुमान है।

अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण बंगाल के दक्षिण 24 परगना, उत्तर 24 परगना, हुगली, बांकुड़ा, पूर्व मेदिनीपुर और पश्चिम मेदिनीपुर जिलों में बहुत भारी बारिश की आशंका है। मौसम कार्यालय ने बताया कि कोलकाता, हावड़ा, पूर्व बर्द्धमान, पश्चिम बर्द्धमान, बीरभूम, झारग्राम और पुरुलिया जिलों में भारी बारिश का अनुमान है। 

राजस्थान में आज भी होगी बारिश

आज राजस्थान के भरतपुर, जयपुर, अजमेर व कोटा संभाग के कुछ भागों में भारी व कहीं अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। पूर्वी राजस्थान में 17 अगस्त के बाद बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर व जोधपुर संभाग के कुछ भागों में आने वाले दिनों में तेज बारिश, गरज चमक के साथ मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। उदयपुर संभाग के कुछ भागों में आने वाले दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement