Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश, बिहार समेत इन राज्यों में ऑरेंज अलर्ट, जानें मौसम का ताजा हाल

दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश, बिहार समेत इन राज्यों में ऑरेंज अलर्ट, जानें मौसम का ताजा हाल

आईएमडी ने अगले पांच दिनों में दक्षिणी प्रायद्वीप में भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है। तमिलनाडु में आज छिटपुट भारी वर्षा होने की संभावना है, लक्षद्वीप में 20 अगस्त तक और कर्नाटक में अगले दो दिनों तक ऐसी ही स्थिति रहेगी।

Reported By : Surekha Abburi Written By : Mangal Yadav Updated on: August 20, 2024 8:11 IST
दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में मंगलवार सुबह से तेज बारिश हो रही है। सड़कें जलमग्न हो गयी है। सड़कों पर काफी पानी भर गया है। जबकि हैदराबाद में कल से बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है। निचले इलाकों में पानी भर जाने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अगले दो घंटे तक पूरे शहर में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। 

तेलंगाना के कई इलाकों में रोड पर भरा पानी, लगा लंबा जाम

जीएचएमसी ने भाग्यनगर के लिए येलो अलर्ट की घोषणा की है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कई जगहों पर गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ बारिश होगी। इस बीच हैदराबाद समेत तेलंगाना के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण भारी ट्रैफिक जाम लग गया। प्रमुख सड़कों पर पानी भर गया। बारिश का पानी घुटनों तक था। वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही है। कई किलोमीटर तक गाड़ियां फंसने की संभावना हैं।   

इन राज्यों अगले 24 घंटे के दौरान होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना है। बिहार, झारखंड और ओडिशा में 20 अगस्त को भारी वर्षा होगी, जबकि अरुणाचल प्रदेश में भारी वर्षा होगी। और पूर्वोत्तर राज्यों में 22 अगस्त तक भारी बारिश होगी। पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय में 20 से 22 अगस्त तक भारी वर्षा होने की संभावना है। इससे निचले इलाकों में पानी जमा होने की भी संभावना है।

यहां पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, लक्षद्वीप, तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी,  केरल, माहे और अन्य स्थानों पर छिटपुट वर्षा हो सकती है। आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में आज बारिश की संभावना है। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement