Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. दिल्ली-NCR में उमस भरी गर्मी से राहत, अन्य राज्यों में भी बारिश का अलर्ट; जानिए क्या है मौसम का लेटेस्ट अपडेट

दिल्ली-NCR में उमस भरी गर्मी से राहत, अन्य राज्यों में भी बारिश का अलर्ट; जानिए क्या है मौसम का लेटेस्ट अपडेट

देश भर में मानसून ने दस्तक दे दी है। वहीं लगातार हो रही बारिश की वजह से कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। राजधानी दिल्ली में भी बारिश की वजह से उमस भरी गर्मी से राहत मिली है।

Edited By: Amar Deep
Updated on: July 14, 2024 15:04 IST
देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना।

नई दिल्ली: मानसून की दस्तक के बाद अब देश भर के अधिकांश इलाकों में बारिश हो रही है। इस बीच आज भी कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली में भी आज बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं अन्य राज्यों के बात करें तो यूपी के भी कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। इसके अलावा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, केरल, राजस्थान समेत तमाम राज्यों में बारिश हो सकती है। 

देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश से जुड़ी खबरों और लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Weather Update Live

Auto Refresh
Refresh
  • 2:37 PM (IST) Posted by Amar Deep

    असम में भारी बारिश के आसार

    असम में बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। इस बीच गुवाहाटी स्थित भारत मौसम विभाग के क्षेत्रीय केंद्र ने अभी और अधिक बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार कोकराझार जिले के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है। 

     

  • 1:14 PM (IST) Posted by Amar Deep

    भिवंडी में बारिश की वजह से हुआ जलभराव

    मुंबई से सटे भिवंडी इलाके में सुबह से ही रुक-रुक कर जोरदार बारिश हो रही है। बारिश की वजह से एक बस पार्किंग में फंस गई। एक तरफ जहां मुंबई में आज मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है, तो वहीं ठाणे, रायगढ़ और पालघर के इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है। बारिश की वजह से निचले इलाकों में जल स्तर काफी ज्यादा बढ़ गया है।

     

     

  • 11:47 AM (IST) Posted by Amar Deep

    पानीपत में झमाझम बारिश, गर्मी से मिली राहत

    हरियाणा के पानीपत सहित विभिन्न इलाकों में बारिश हो रही है। पानीपत में मौसम ने अचानक करवट ली। वहीं झमाझम बरसात से लोगों को राहत मिली है। बता दें कि यहां पिछले एक सप्ताह से लोग उमस भरी गर्मी से बेहाल थे। वहीं अब एक घंटे से पानीपत में झमाझम बारिश हो रही है। बारिश की वजह से शहर में जलभराव की भी स्थिति बन गई है।

  • 11:01 AM (IST) Posted by Amar Deep

    राजस्थान के कई इलाकों में हुई बारिश

    राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान कुछ जगहों पर भारी बारिश जबकि कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई। जयपुर मौसम केंद्र ने बताया कि राज्य में सर्वाधिक बारिश अनूपगढ़ के मुकलावा में 9.7 सेंटीमीटर दर्ज की गई। इस दौरान बूंदी में 9 सेंटीमीटर, चूरू के तारानगर में 9 सेंटीमीटर, बीकानेर के डूंगरगढ़ में 9 सेंटीमीटर, टोंक के टोडारायसिंह में 8 सेंटीमीटर, मालपुरा में 7 सेंटीमीटर, बूंदी के हिडोंन में 7 सेंटीमीटर, झुंझुनूं के पिलानी में 7 सेंटीमीटर राज्य के अनेक स्थानों पर एक से पांच सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

  • 9:53 AM (IST) Posted by Amar Deep

    झारखंड में भी बारिश की संभावना

    मौसम विभाग ने झारखंड और उसके आसपास केइलाकों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार झारखंड में 14 जुलाई को ज्यादातर स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा गरज-चमक के साथ छींटे भी पड़ सकते हैं।

  • 8:14 AM (IST) Posted by Amar Deep

    केरल के तीन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट

    दक्षिण के राज्यों में भी बारिश की संभावना जताई गई है। यहां मौसम विभाग ने केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावनाएं व्यक्त की हैं। मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार को राज्य के तीन उत्तरी जिलों में दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कोझिकोड, कन्नूर और कासरगोड के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा प्रदेश के 9 अन्य जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

     

  • 7:14 AM (IST) Posted by Amar Deep

    छत्तीसगढ़ में गर्मी से राहत

    छत्तीसगढ़ में भी मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। शनिवार को भी हुई बारिश के बाद राज्य में उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली है। बता दें कि शनिवार को राज्य में तीन सेमी तक बारिश हुई है। इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटे तक बारिश का अनुमान जताया है।

     

  • 7:11 AM (IST) Posted by Amar Deep

    दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश के आसार

    राजधानी दिल्ली सहित एनसीआर के कई इलाकों में आज बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। मौसम विभाग की मानें तो आज भी दिल्ली में बारिश हो सकती है। दिल्ली में बारिश की वजह से पिछले कई दिनों से हो रही उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली है। वहीं रविवार को भी दिल्ली के न्यूनतम तापमान में भी कमी आ सकती है। दिल्ली में अगले कई दिनों तक बारिश होने की आशंका जताई जा रही है।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement