Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. LIVE: देश के कई हिस्सों में आज बारिश का अलर्ट, जानिए क्या है मौसम का लेटेस्ट अपडेट

LIVE: देश के कई हिस्सों में आज बारिश का अलर्ट, जानिए क्या है मौसम का लेटेस्ट अपडेट

मॉनसून अब अपने पूरे शबाब पर है और देश के तमाम हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। एक तरफ जहां मॉनसून ने लोगों को राहत दी है, वहीं तमाम जगहें ऐसी भी हैं जहां बरसात की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: July 17, 2024 6:49 IST
Rains, Rain, Delhi Rain Update- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है।

देश के कई हिस्सों में बारिश का मौसम बरकरार है और कहीं लगातार तो कहीं रुक-रुककर बरसात हो रही है। जहां बरसात की वजह से अधिकांश जगहों पर किसानों के चेहरों पर मुस्कान आई है, वहीं कुछ इलाके ऐसे भी हैं जहां बाढ़ और भूस्खलन ने तबाही मचाई हुई है।

मौसम और बारिश से जुड़े पल-पल के अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Weather Update Live

Auto Refresh
Refresh
  • 2:19 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पंजाब में बारिश के बाद तापमान गिरा

    पंजाब के कुछ हिस्सों में हुई बारिश के बाद तापमान में गिरावट आई है। चंडीगढ़ में भी बारिश की बूंदों ने लोगों को राहत पहुंचाई है।

  • 12:01 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना

    IMD ने गुजरात के सूरत, नवसारी, वलसाड, छोटा उदयपुर, जूनागढ़, अमरेली, भावनगर और गिर सोमनाथ जिले में कुछ इलाकों में मंगलवार को भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है।

  • 9:52 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    हिमाचल प्रदेश में 21 जुलाई तक होगी बारिश

    हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश जारी रहने के बीच मौसम कार्यालय ने सप्ताह के अंत में राज्य के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। शिमला में स्थित मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में 21 जुलाई तक बारिश का अनुमान जताया है।

  • 8:53 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में गश्त कर रहे कर्मचारी

    मध्य प्रदेश के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में बारिश के दौरान वन और वन्यजीवों की सुरक्षा के लिए 800 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी गश्त में लगे हुए हैं।

  • 8:25 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महाराष्ट्र और केरल के लिए जारी हुआ अलर्ट

    IMD ने मंगलवार को महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे, पालघर, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, सतार और कोल्हापुर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा केरल के एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, कोझीकोड और वायनाड में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं राज्य के मलप्पुरम, कन्नूर और कासरगोड जिलों को रेड अलर्ट पर रखा गया है।

  • 8:24 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में हो सकती है भारी बारिश

    मौसम विभाग ने मंगलवार को प्रदेश के खरगोन और धार जिलों में अति भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। वहीं बुरहानपुर, खंडवा, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, इंदौर, रतलाम, छिंदवाड़ा, बालाघाट और पांढुर्णा जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

  • 7:09 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    इन राज्यों में हो सकती है हल्की बारिश

    IMD ने पूर्वानुमान जताया है कि अगले 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, लद्दाख, जम्मू कश्मीर, गंगीय पश्चिम बंगाल, रायलसीमा और तमिलनाडु में अगले 24 घंटों के अंदर हल्की बारिश संभव है।

  • 7:09 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश

    कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश के साथ कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है।

  • 7:06 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली में मंगलवार को हल्की बारिश

    दिल्ली में मंगलवार को हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, शहर में बुधवार को हल्की, गुरुवार को मध्यम, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को हल्की बारिश की संभावना है। वहीं, तापमान भी अगले कुछ दिनों में घटकर 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement