Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. केरल में फिर से अलर्ट, IMD ने जताई भारी बारिश की आशंका; जानें कैसा रहेगा अगले तीन दिनों का मौसम

केरल में फिर से अलर्ट, IMD ने जताई भारी बारिश की आशंका; जानें कैसा रहेगा अगले तीन दिनों का मौसम

मौसम विभाग ने केरल में एक बार फिर बारिश की चेतावनी जारी की है। आईएमडी की तरफ से कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Edited By: Amar Deep
Published on: August 10, 2024 18:34 IST
IMD ने जताई भारी बारिश की आशंका।- India TV Hindi
Image Source : FILE IMD ने जताई भारी बारिश की आशंका।

तिरुवनंतपुरम: हाल ही में केरल में आई त्रासदी के बाद अब एक बार फिर मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने केरल के कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि आज शनिवार को भी केरल में कई स्थानों पर रुक-रुक कर बारिश हुई। इस बीच, शनिवार को पलक्कड़ और मलप्पुरम जिलों में और रविवार को इडुक्की, कोझिकोड और वायनाड जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। इसके अलावा भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आने वाले दिनों में कई जिलों में बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट

आईएमडी के नवीनतम अपडेट के अनुसार, पलक्कड़ और मलप्पुरम के उत्तरी जिलों को रविवार को "ऑरेंज अलर्ट" के तहत रखा गया है। वहीं 12 अगस्त के लिए पथानामथिट्टा और इडुक्की में और 13 अगस्त को पथानामथिट्टा, इडुक्की, पलक्कड़ और मलप्पुरम के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था। बता दें कि ऑरेंज अलर्ट का मतलब 11 सेमी से 20 सेमी तक की बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा भारी बारिश की भविष्यवाणी के मद्देनजर अधिकारियों ने लोगों से सतर्क रहने का आग्रह किया है और जर्जर घरों में रहने वालों को सुरक्षित स्थानों पर जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने लोगों को भारी बारिश के मद्देनजर नदियों और अन्य जल निकायों को पार न करने या वहां स्नान न करने की भी चेतावनी दी।

पीएम मोदी ने किया वायनाड का दौरा

बता दें कि हाल ही में वायनाड में घटी भूस्खलन की घटना में सैकड़ों लोगों की मौत बाद आज पीएम मोदी ने प्रभावित इलाकों का दौरा किया। त्रासदी वाले इलाकों का दौरा करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने वायनाड भूस्खलन घटना और चल रहे राहत प्रयासों पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन भी वहां उपस्थिति थे। पीएम मोदी ने कहा, "मैंने जब से इस आपदा के बारे में सुना तब से मैं यहां पर संपर्क में रहा और पल-पल की जानकारी लेता रहा। केंद्र सरकार के जितने भी अंग है जो भी इस स्थिति में काम आ सकते हैं उसे तुरंत काम पर लगाया गया, जो परिवार इसमें घिरे हैं उनकी सहायता करना। यह त्रासदी सामान्य नहीं है। सैकड़ों परिवार के सपने उजड़ गए हैं।" (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

Video: दिल्ली में भरभराकर गिरी इमारत, दहल गया इलाका; लोगों ने कहा- 'लगा जैसे भूकंप आ गया'

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से कई जिलों में बाढ़ का खतरा, 120 से अधिक सड़कें बंद

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement