Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. उत्तराखंड में आज हो सकती है भारी वर्षा, अगले पांच दिनों में UP समेत इन जगहों पर भी होने की संभावना: IMD

उत्तराखंड में आज हो सकती है भारी वर्षा, अगले पांच दिनों में UP समेत इन जगहों पर भी होने की संभावना: IMD

भारतीय मौसम विभाग यानी IMD ने उत्तराखंड में आज भारी बारिश की संभवाना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच दिनों में उत्तर प्रदेश समेत कई हिस्सों में भी भारी वर्षा हो सकती है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: July 07, 2024 16:04 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PEXELS प्रतीकात्मक फोटो

देश के कई हिस्सों में बारिश ने कहर बरपा रखा है। इस बीच मौसम विभाग ने उत्तराखंड में आज और अगले 5 दिनों में उत्तर प्रदेश समेत कई जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इस बात की जानकारी भारतीय मौसम विभाग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट के जरिए दी। 

भारतीय मौसम विभाग ने ट्वीट किया, "आज उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है तथा उसके बाद इसमें कमी आएगी। अगले 5 दिनों में पश्चिमी तट, पूर्वोत्तर और पूर्वी भारत के कई हिस्सों और उत्तर प्रदेश में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।" 

दिल्ली में हल्की बारिश के आसार 

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को मिनिमम टेंपरेचर 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो मौसम के औसत से दो डिग्री कम है। मौसम विभाग ने बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार मेक्सिमम टेंपरेचर करीब 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 

कई इलाके भारी वर्षा से प्रभावित 

बता दें कि देश के कई इलाके अभी भारी वर्षा की मार झेल रहे हैं और कुछ जगहों पर तो बाढ़ भी आ गई है, जिससे वहां के लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।  हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई। धर्मशाला तथा पालमपुर में 200 मिमी से भी अधिक बारिश दर्ज की गई। आपातकालीन अभियान केंद्र के अनुसार, भारी बारिश के कारण 150 सड़कों पर ट्रांसपोर्टेशन बाधित हो गया। इसमें मंडी में 111, सिरमौर में 13, शिमला में नौ, चंबा और कुल्लू में आठ-आठ तथा कांगड़ा जिले में एक सड़क शामिल है। वहीं, राज्य में भारी बारिश के चलते 334 ट्रांसफार्मर खराब हो गए और 55 जलापूर्ति योजनाएं प्रभावित हुई हैं।

ये भी पढ़ें- भारत के किस स्टेट में सबसे कम जंगल है? 

खत्म हुआ इंतजार! CUET UG परीक्षा की आंसर-की जारी, इस तारीख तक कर सकते हैं ऑब्जेक्शन
 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement