Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. ‘मस्जिद अगर गलत जगह पर बनी है तो उसे अतिक्रमण माना जाएगा’, ‘आप की अदालत’ में बोले CM धामी

‘मस्जिद अगर गलत जगह पर बनी है तो उसे अतिक्रमण माना जाएगा’, ‘आप की अदालत’ में बोले CM धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ‘आप की अदालत’ में कहा कि हल्द्वानी में सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे किए और वहां जब मजारों की खुदाई की गई तो कुछ भी अवशेष नहीं निकला।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: February 17, 2024 23:33 IST
Pushkar Singh Dhami, Aap Ki Adalat, Aap Ki Adalat New- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ‘आप की अदालत’ में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी।

नई दिल्ली: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इंडिया टीवी के लोकप्रिय शो ‘आप की अदालत’ में कहा कि अगर मस्जिद गलत जगह पर बनी है तो उसे अतिक्रमण ही कहा जाएगा। उन्होंने हल्द्वानी में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के बाद हुई हिंसा पर इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि राजस्व भूमि, सिंचाई विभाग और पीडब्ल्यूडी की भूमि पर मजारें बना दी गईं, और वहां खुदाई में कुछ भी अवशेष नहीं निकला।

‘हिंदुत्व उत्तराखंड में नहीं होगा तो कहां होगा?’

जब धामी से पूछा गया कि क्या उत्तराखंड को हिंदुत्व की प्रयोगशाला बनाया जा रहा है, उन्होंने जवाब दिया, ‘प्रयोगशाला जैसी कोई बात नहीं। उत्तराखंड की जनता ने हमें मैंडेट दिया है। हिंदुत्व अगर उत्तराखंड में नहीं होगा, तो और कहां होगा?’ वहीं हल्द्वानी में हुई सांप्रदायिक हिंसा पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘उत्तराखंड में जो अतिक्रमण किया गया, अवैध कब्जे हुए, सरकारी जमीनों को कब्जाने का काम किया गया, इसे कौन वैध ठहरा सकता है? अतिक्रमण हम लगातार हटा रहे हैं। उत्तराखंड में मजारों को वन भूमि, राजस्व भूमि, सिंचाई विभाग और पीडब्ल्यूडी की भूमि पर बनाया गया।’

‘मजारों को खोदने पर कोई अवशेष नहीं मिला’

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, ‘जब मजारों को खोदा गया तो उनमें कोई अवशेष नहीं मिला। इसलिए हमने इसे लैंड जिहाद की संज्ञा दी। हम अपनी देवभूमि के 'मूल स्वरूप' में कोई परिवर्तन नहीं होने देंगे। मस्जिद अगर गलत जगह पर बनी है तो उसे अतिक्रमण माना जाएगा, और हटाया जाएगा।’ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि ‘हम देवभूमि की डेमोग्राफी को किसी भी कीमत पर बदलने नहीं देंगे, प्रभावित नहीं होने देंगे।’ सीएम धामी ने UCC पर भी बात की और कहा कि इसे किसी को परेशान करने के लिए नहीं लाया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement