Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. ‘वायनाड के लिए 15 करोड़ रुपये देना चाहता हूं’, सुकेश चंद्रशेखर ने पिनराई विजयन को लिखी चिट्ठी

‘वायनाड के लिए 15 करोड़ रुपये देना चाहता हूं’, सुकेश चंद्रशेखर ने पिनराई विजयन को लिखी चिट्ठी

सुकेश चंद्रशेखर ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को लिखे पत्र में कहा है कि 15 करोड़ रुपये की मदद के अलावा वह वायनाड में 300 मकानों के निर्माण में भी योगदान देना चाहता है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: August 08, 2024 23:38 IST
Sukesh Chandrashekhar, Sukesh Chandrashekhar Wayanad Aid- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE पुलिस की गिरफ्त में सुकेश चंद्रशेखर।

नई दिल्ली: जेल में बंद कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर ने केरल के वायनाड में आए भूस्खलन के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 15 करोड़ रुपये देने की बात कही है। रिपोर्ट्स के मुातबिक, उसने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को पत्र लिखकर उनसे वायनाड जिले में हुए भूस्खलन के मद्देनजर मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में उसकी ओर से 15 करोड़ रुपये के योगदान को स्वीकार किए जाने का अनुरोध किया है। बता दें कि चंद्रशेखर नई दिल्ली की मंडोली जेल में बंद है।

‘केरल के हालात से बहुत दुखी हूं’

अपने पत्र में सुकेश चंद्रशेखर ने कहा कि केरल जिस स्थिति से गुजर रहा है, वह उसे देखकर ‘बहुत दुखी’ है। उसने लिखा है कि वह जरूरत के इस समय में मदद करना चाहता है। चंद्रशेखर के वकील अनंत मलिक ने उसके द्वारा यह पत्र लिखे जाने की पुष्टि की जिसमें कहा गया है, ‘मैं अपने फाउंडेशन की ओर से मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष के लिए 15 करोड़ रुपये का योगदान स्वीकार किए जाने का अनुरोध करता हूं।’

‘300 मकानों में भी योगदान दूंगा’

साथ ही सुकेश ने 300 मकान के निर्माण में योगदान देने की भी पेशकश की है। उसने लिखा है, ‘आज किए जा रहे उपर्युक्त योगदान के अलावा, मैं प्रभावितों की मदद के मकसद से 300 मकानों के तत्काल निर्माण में योगदान के लिए भी अपना सहयोग देने का वचन देता हूं।’ चंद्रशेखर ने दावा किया कि यह योगदान ‘वैध व्यावसायिक खातों’ से दिया जाएगा। उसने राज्य सरकार से अनुरोध किया कि वह इस प्रस्ताव को स्वीकार करे और इसका उपयोग भूस्खलन त्रासदी से प्रभावित लोगों के कल्याण और पुनर्वास के लिए करे।

सुकेश की पत्नी भी जेल में है बंद

रिपोर्ट्स के मुताबिक, केरल सरकार ने चंद्रशेखर के पत्र का अभी तक जवाब नहीं दिया है। कथित ठग और उसकी पत्नी मनी लॉन्ड्रिंग एवं कई लोगों को धोखा देने के आरोप में जेल में बंद हैं। अधिकारियों के अनुसार, 30 जुलाई को मुंडक्कई और चूरलमाला में हुए विनाशकारी भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 226 हो गई है। स्थानीय प्रशासन द्वारा बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, 138 लोग अब भी लापता हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement