Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच में पड़ सकता है खलल, हिंदू महासभा ने दी चेतावनी

भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच में पड़ सकता है खलल, हिंदू महासभा ने दी चेतावनी

भारत और बांग्लादेश के बीच अक्टूबर महीने में ग्वालियर में टी20 क्रिकेट मैच होना है। हालांकि, मैच से पहले ही हिंदू महासभा ने इसे रद्द करने की चेतावनी दी है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: August 15, 2024 22:00 IST
Hindu Mahasabha opposed india vs bangladesh match- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत-बांग्लादेश मैच का विरोध।

भारत और बांग्लादेश के बीच अक्टूबर महीने में ग्वालियर में क्रिकेट मैच होने वाला है। हालांकि, मैच से कुछ महीने पहले ही इसमें खलल पड़ने की आशंका सामने आई है। हिंदू महासभा ने बुधवार को कहा है कि वह बांग्लादेश में हिंदुओं के नरसंहार के विरोध में ग्वालियर में होने वाले भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच का विरोध करती है। आइए जानते हैं कि क्या है ये पूरा विवाद और हिंदू महासभा ने इस पर क्या कुछ कहा है। 

कब है भारत और बांग्लादेश का मैच?

भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर को ग्वालियर के माधवराव सिंधिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टी20 मैच खेला जाना है। हालांकि, हिंदू महासभा ने कहा है कि वह बांग्लादेश में हिंदुओं के ऊपर हो रहे जुल्म के विरोध में इस प्रस्तावित मैच का विरोध करती है। हिंदू महासभा ने कहा कि अगर इस मैच को रद्द नहीं किया गया तो संगठन के कार्यकर्ता मैच स्थल को नुकसान पहुंचाएंगे।

क्या बोली हिंदू महासभा?

हिंदू महासभा के उपाध्यक्ष डॉ जयवीर भारद्वाज ने कहा है कि बांग्लादेश में हिंदुओं का नरसंहार किया जा रहा है और मंदिरों को तोड़ा जा रहा है। इसलिए हिंदू महासभा ने फैसला किया है कि ग्वालियर में भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच का विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनका संगठन हर तरह से मैच का विरोध करेगा। जयवीर भारद्वाज ने कहा है कि शांति बनाए रखने के लिए मैच को रद्द कर दिया जाना चाहिए, अन्यथा देश में अशांति फैल जाएगी। 

पीएम मोदी को मैच रोक देना चाहिए- हिंदू महासभा

बांग्लादेश में सरकार का तख्तापलट होने के बाद शेख हसीना प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर भारत आ गई थीं। इसके बाद से ही बांग्लादेश में भारी हिंसा हुई है और अल्पसंख्यक हिंदुओं को निशाना बनाया गया है। हिंदू महासभा के नेता जयवीर भारद्वाज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दखल देते हुए मैच को रोक देना चाहिए। (इनपुट: भाषा)

 ये भी पढ़ें- अग्नि मिसाइल के जनक राम नारायण अग्रवाल का हुआ निधन, जानें उनके बारे में खास बातें

Video: कर्नाटक में हुई फिलीस्तीन का झंडा फहराने की कोशिश, पुलिस के आने से पहले ही भाग गए आरोपी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement