Friday, October 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. केरल में भारी बारिश का अनुमान, आईएमडी ने पांच जिलों में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया

केरल में भारी बारिश का अनुमान, आईएमडी ने पांच जिलों में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया

मौसम विभाग ने तिरुवनंतपुरम, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की और त्रिशूर जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया। साथ ही राज्य के सात अन्य जिलों में ‘येलो अलर्ट’ भी जारी किया।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: October 25, 2024 12:06 IST
Kerala Rain Alert- India TV Hindi
Image Source : FILE केरल में बारिश का अलर्ट

तिरुवनंतपुरम: केरल के कई हिस्सों में शुक्रवार को भारी बारिश हुई, जिससे सड़कों पर जलजमाव और यातायात जाम होने से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने राज्य के पांच जिलों में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। आईएमडी ने तिरुवनंतपुरम, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की और त्रिशूर जिलों में दिन के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया। साथ ही राज्य के सात अन्य जिलों में ‘येलो अलर्ट’ भी जारी किया। 

‘ऑरेंज अलर्ट’ का मतलब होता है बहुत भारी बारिश (6 सेंटीमीटर से 20 सेंटीमीटर) और ‘येलो अलर्ट’ का मतलब है 6 से 11 सेंटीमीटर के बीच भारी बारिश। आईएमडी ने तिरुवनंतपुरम और कोल्लम जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा और तेज हवाओं के साथ तूफान का भी अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने पथनमथिट्टा और अलप्पुझा जिलों के कुछ हिस्सों में मध्यम वर्षा होने और तेज हवाओं तथा गरज के साथ तूफान आने का भी अनुमान जताया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement