Saturday, July 06, 2024
Advertisement

देशभर में बढ़ा गर्मी से होने वाली मौतों का आंकड़ा, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने जारी की एडवाइजारी, दी ये सलाह

देश में गर्मी की वजह से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ गया है। नोएडा में पिछले 24 घंटे में अलग-अलग जगहों से मिले 14 शव मिले हैं। वहीं गाजियाबाद में 2 दिनों में 15 लोगों की मौत हुई है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: June 19, 2024 17:32 IST
heat wave- India TV Hindi
Image Source : PTI देशभर में बढ़ा गर्मी से होने वाली मौतों का आंकड़ा

नई दिल्ली: देश में गर्मी अपने चरम पर है और इसकी वजह से होने वाली मौतों की संख्या भी बढ़ रही है। हालात को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने सभी केंद्रीय सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है कि गर्मी की लहर के कारण भर्ती किए गए सभी लोगों का इलाज प्राथमिकता से किया जाए।

नोएडा में पिछले 24 घंटे में अलग-अलग जगहों से मिले 14 शव

दिल्ली-एनसीआर में लू और गर्मी से हाहाकार मचा है। तपती धूप और लू से लोग हीट स्ट्रोक का शिकार हो रहे हैं। इसकी चपेट में आने से कई लोगों की मौत की खबरें सामने आ चुकी है। इस बीच, हीट वेट से नोएडा में अलग-अलग जगह पर मंगलवार को 14 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आशंका है कि ये सभी मौतें लू और हिट स्ट्रोक के कारण हुई है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के सही कारण बताने की बात कह रहा है।

गाजियाबाद में 2 दिनों में 15 लोगों की मौत

पूरा उत्तर भारत इस वक्त भयानक गर्मी की चपेट में है। कई जगहों से भीषण गर्मी और हीट वेव या लू के कारण लोगों की मौत की खबरें सामने आ रही हैं। अब उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बीते दो दिनों में 15 लोगों की मौत हो गई है। इन सबकी मौत हीट वेव से होने की आशंका जाहिर की जा रही है। बीते तीन दिनों में ही जिले के सरकारी एमएमजी अस्पताल में कुल 40 लोगों की मौत हुई है। तीन डॉक्टर की कमेटी इस मामले की जांच कर रही है। (इनपुट: अनामिका गौर)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement