Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. हाथरस भगदड़ कांड: वकील एपी सिंह के दावे का पीड़ित ने खोला राज, बता दी ये चौंकाने वाली बात

हाथरस भगदड़ कांड: वकील एपी सिंह के दावे का पीड़ित ने खोला राज, बता दी ये चौंकाने वाली बात

हाथरस में बाबा नारायण साकार हरि यानी सूरज पाल के सत्संग में हुई भगदड़ में 122 लोगों की मौत हो गई थी। इस दर्दनाक घटना के बाद कई तरह के खुलासे हो रहे हैं। वकील एपी सिंह के दावे की एक पीड़ित ने पोल खोल दी है। जानिए क्या कहा?

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Kajal Kumari Published on: July 07, 2024 17:28 IST
narayan sakar hari - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नारायण साकार हरि

हाथरस में नारायण साकार हरि के सत्संग में हुई भगदड़ में 122 लोगों की मौत हो गई थी। मामले में पुलिस ने अबतक नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। इस घटना के कई दिनों के बाद नारायण साकार हरि उर्फ सूरज पाल का बयान भी सामने आया है। सबसे बड़ी बात है कि इस केस के एफआईआर में बाबा का नाम नहीं है। बाबा के वकील का दावा है कि इस भगदड़ को साजिश के तहत अंजाम दिया गया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग हाथ में जहरीला पदार्थ लेकर आए थे। अब उनके दावे पर एक पीड़ित ने जो बात बताई है वो चौंकाने वाली है।

हादसे के पीड़ित ने किया चौंकाने वाला खुलासा

अलीगढ़ पिलकना में मृतकों के परिजनों से जब इंडिया टीवी की टीम ने बात की तो हादसे में मृतका शांति देवी के बेटे जितेंद्र ने चौंकाने वाली बातें कही हैं। बाबा के वकील एपी सिंह के दावा पर जितेंद्र का कहना है हमने ऐसा नहीं देखा कि कुछ लोग जहरीला पदार्थ लाए हों या छिड़का हो। ऐसा होता तो वहां सभी मरते, वहां पिंक आर्मी वाले लोग भी घायल हुए थे। बाबा के नाम पर कुछ लोग करोड़ों रुपये कमाते थे, सप्ताह के पहले मंगलवार को भक्तों की लाइन लगती थी कि 5 लॉकेट खरीदो। एक लॉकेट नहीं बेचते थे, मंदिर खरीदो 500 रुपए का, लॉकेट, पेन खरीदने की भी लंबी लाइन लगती थी। कई लोग इससे लाखों-करोड़ों रुपये कमाते होंगे।

एपी सिंह खुद बाबा को भगवान मानते हैं

जितेंद्र ने कहा कि, जब बाबा का प्रवचन होता था, वहां पैसा बाबा का नहीं लगता था, इनके खातों में अनाप शनाप पैसे होंगे। इस पूरे हादसे की जांच हो और बाबा पर एक्शन हो। बाबा जब मंच पर बैठते थे तो कहते थे तुम्हारे सामने खुद नारायण हरि बाबा हैं, जो शृष्टि चलाता है, दुनिया में आना, दुनिया से जाना, हम ही तय करते हैं। अब इनकी शक्ति क्या है, पता नहीं। जितेंद्र ने एक और खुलासा किया और बताया कि एपी सिंह खुद बाबा को भगवान बताते थे। सत्संग में आते थे, कहते थे कि कायनात ला सकते है बाबा, इनके माथे पर चंद्रमा देखा हमने, इनकी पत्नी में लक्ष्मी हैं, कुछ भी कर सकते हैं बाबा।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement