Thursday, September 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. ‘महबूबा’ से मिलने पाकिस्तान जा रहा था शख्स, पुलिस ने पकड़ा तो सामने आई गजब की कहानी

‘महबूबा’ से मिलने पाकिस्तान जा रहा था शख्स, पुलिस ने पकड़ा तो सामने आई गजब की कहानी

अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर का रहने वाला इम्तियाज सेख गूगल मैप के सहारे कच्छ के रास्ते पाकिस्तान में दाखिल होना चाहता था लेकिन उसे खावड़ा में ही पकड़ लिया गया।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: September 26, 2024 8:11 IST
Pakistani social media influencer, Imtiyaz Sheikh, Khavda village- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL शेख कच्छ के रास्ते बॉर्डर पार करना चाहता था।

भुज: पाकिस्तान की एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर से मिलने जा रहे एक शख्स को कच्छ में पुलिस ने पकड़ लिया। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि गुजरात के कच्छ जिले के खावड़ा गांव पहुंचे जम्मू-कश्मीर के रहने वाले इस 36 वर्षीय शख्स को पुलिस ने उस समय हिरासत में ले लिया जब वह ऑनलाइन संपर्क में आई एक महिला से मिलने के लिए सीमा पार कर पाकिस्तान में घुसने की कोशिश कर रहा था। जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा जिले का रहने वाला इम्तियाज शेख मुल्तान पाकिस्तान की एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर से मिलने की उम्मीद में कच्छ गया था।

‘पाकिस्तान जाने के लिए खावड़ा पहुंचा था’

अधिकारियों ने बताया कि शेख को लगा था कि वह कच्छ सीमा के रास्ते कानूनी रूप से पाकिस्तान में प्रवेश कर सकता है। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि उसने अधिकारियों से अनुमति प्राप्त करने के लिए स्थानीय निवासियों से मदद मांगी थी। कच्छ (पश्चिम) के पुलिस अधीक्षक सागर बागमर ने बताया, ‘शेख ऑनलाइन संपर्क में आई एक महिला से मिलने के लिए सीमा पार कर पाकिस्तान में प्रवेश की इच्छा लिये खावड़ा पहुं‍चा था। मंगलवार को खावड़ा पहुंचने के बाद उसे हिरासत में ले लिया गया।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक, शेख पाकिस्तानी इंफ्लुएंसर को काफी पसंद करता है।

‘मानसिक रूप से कमजोर लगता है शेख’

बागमर ने बताया कि शुरुआती जांच करने और जम्मू-कश्मीर में शेख के परिवार और स्थानीय पुलिस से तथ्यों को सत्यापित करने के बाद अधिकारियों ने पाया कि कोई खतरा नहीं है और उसे शाम के समय छोड़ दिया गया। उन्होंने बताया कि शेख मानसिक रूप से कमजोर प्रतीत होता है। निरीक्षक एमबी चौहान ने बताया कि कश्मीर से पाकिस्तान जाना आसान नहीं था, जिस कारण शेख ने इन्फ्लुएंसर से मिलने का आसान रास्ता ढूंढने के प्रयास में कच्छ से सीमा पार करने की कोशिश करनी चाही।

‘शेख ने गूगल मैप का लिया था सहारा’

चौहान ने बताया, ‘शेख मुल्तान शहर की एक पाकिस्तानी सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर से प्रभावित था और उसने उस महिला इन्फ्लुएंसर से मिलने का फैसला किया। उसने गूगल मैप का सहारा लिया और कच्छ को सबसे नजदीक पाया।’ उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में कानूनी रूप से प्रवेश के लिए अधिकारियों से मंजूरी प्राप्त करने के लिए उसने गांव वालों से मदद मांगी। चौहान ने बताया, ‘गांव वालों द्वारा सूचित किये जाने के बाद हम उसे थाने ले आए।’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement