Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. भारत-पाकिस्तान सीमा पर पकड़ा गया युवक, बताई ऐसी वजह कि सब हो गए हैरान, जानें क्या

भारत-पाकिस्तान सीमा पर पकड़ा गया युवक, बताई ऐसी वजह कि सब हो गए हैरान, जानें क्या

राजस्थान के बाड़मेर में बीएसएफ ने एक 20 साल के पाकिस्तानी युवक को गिरफ्तार किया। युवक सीमा पार कर घुस आया था। उसने बॉर्डर पार करने की जो वजह बताई उसे सुनकर सभी हैरान हैं।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: August 28, 2024 14:01 IST
india pakistan border- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE पाकिस्तान से बॉर्डर पार कर भारत में घुसा युवक

जयपुर: राजस्थान के बाड़मेर में बीएसएफ ने एक 20 वर्षीय पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है। उसने पुलिस को बताया है कि वह अपनी प्रेमिका के परिवार वालों से बचने के लिए सीमा पार कर गया था। खुद को जगसी कोली बताने वाले इस शख्स को बीएसएफ ने 25 अगस्त को बाड़मेर में गिरफ्तार किया था और सोमवार को पूछताछ के लिए स्थानीय पुलिस को सौंप दिया था। एसपी बाड़मेर नरेंद्र सिंह मीणा ने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, पाकिस्तानी नागरिक ने दावा किया कि वह अपनी प्रेमिका के परिवार के सदस्यों से बचने की कोशिश कर रहा था और सीमा पार कर गया।

प्रेमिका का दुपट्टा लेकर भागा

बाड़मेर एसपी नरेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि, "युवक ने बताया कि वह पाकिस्तान के थारपारकर जिले में अपनी प्रेमिका से मिलने गया था लेकिन उसके परिवार के सदस्यों ने उसे देख लिया इसलिए वह लड़की का दुपट्टा लेकर वहां से भाग गया। उसने कहा कि उसने आत्महत्या करके मरने की भी कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सका और सीमा पार कर गया।” उन्होंने कहा कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है, खुफिया एजेंसियों की संयुक्त पूछताछ जारी रहेगी।

युवक ने बताया-मैं भटक गया था

उस युवक ने बताया कि देर रात भागने के दौरान वह भटक गया था और भारतीय सीमा के 15 किलोमीटर अंदर की तरफ झड़पा गांव पहुंच गया। सुबह ग्रामीणों ने जब उसे देखा और पूछताछ की तो वह पाकिस्तान के थारपारकर जाने के लिए बस का पता ठिकाना पूछने लगा। इसके बाद ग्रामीणों ने उसे बीएसएफ के हवाले कर दिया।.एसपी ने बताया कि  संभवतः डर के कारण शख्स तारबंदी पार कर भारतीय सीमा के अंदर घुस गया। एसपी के मुताबिक युवक के पास से दो सिम लगा एक मोबाइल फोन और एक डायरी मिली है।

युवक ने सुनाई दास्तां, प्रेमिका ने मेरा दिल तोड़ा

 

पुलिस की पूछताछ में युवक ने बताया कि मैं अपनी प्रेमिका से बेहद प्यार करता हूं। मैंने उससे कहा चलो भाग चलते हैं तो उसने साथ भागने से इनकार किया तो मेरा दिल टूट गया। मैंने सुसाइड करने का फैसला कर लिया था। मैं प्रेमिका के घर पहुंचा और वहां से उसका दुपट्टा लेकर निकला कि इसी का फंदा बनाकर किसी पेड़ से लटककर जान दे दूंगा। मैंने ऐसा किया भी लेकिन, पेड़ की डाली टूट गई और मैं बच गया। इतने में उसके घर वाले मेरा पीछा करने लगे, तो मैं भारत की तारबंदी के पास पहुंच गया।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement