Tuesday, September 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पुरी के जगन्नाथ मंदिर में भी होगी घी की जांच, कलेक्टर ने दिया आदेश

पुरी के जगन्नाथ मंदिर में भी होगी घी की जांच, कलेक्टर ने दिया आदेश

ओडिशा के पुरी में स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर में भी अब घी की जांच की जाएगी। पुरी के कलेक्टर ने इस संबंध में आदेश दिए हैं।

Edited By: Amar Deep
Updated on: September 24, 2024 14:40 IST
जगन्नाथ मंदिर में घी की होगी जांच।- India TV Hindi
Image Source : SJTA_PURI (X) जगन्नाथ मंदिर में घी की होगी जांच।

पुरी: विश्व प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद के मिलावट का मामला अभी शांत नहीं हुआ है। इसे लेकर एक तरफ जहां विवाद जारी है, वहीं ओडिशा के पुरी में स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर को लेकर भी अब बड़ा अपडेट सामने आया है। तिरुपति बालाजी मंदिर की घटना के बाद अब श्री जगन्नाथ मंदिर में भी कोई कोताही नहीं बरतने की तैयारी चल रही है। ऐसे में जिलाधिकारी ने अब श्री जगन्नाथ मंदिर में भी प्रयोग किए जाने वाले घी की जांच करने के आदेश दिए हैं। बता दें कि तिरुपति मामले के बाद पुरी का प्रशासन चौकन्ना हो गया है।

राजस्थान के मंदिरों में प्रसाद की जांच

इससे पहले तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट के बीच ही राजस्थान सरकार ने भी बड़ा फैसला लिया था। हाल ही में राजस्थान सरकार ने राज्य के बड़े मंदिरों के प्रसाद की जांच करने के आदेश दिए। इस आदेश के तहत राजस्थान में बड़े मंदिरों के प्रसाद की जांच की जानी है। भजनलाल सरकार ने मंदिरों के प्रसाद की जांच के आदेश दिए। सरकार के आदेशानुसार 23 से 26 सितंबर के बीच ये जांच पूरी की जानी है। बता दें कि 14 मंदिरों के पास सर्टिफिकेट है। आदेश के बाद अब बड़े मंदिरों के प्रसाद की जांच का अभियान शुरू किया गया है।

यूपी में भी प्रसाद को लेकर की जा रही जांच

इसके अलावा मथुरा के मंदिरों में भी प्रसाद की जांच के आदेश दिए गए हैं। वहीं अयोध्या के राम मंदिर में भी तिरुपति का प्रसाद भेजे जाने को लेकर मुख्य पुजारी ने बयान दिया था। लखनऊ के मनकामेश्वर मंदिर की तरफ से तो बाकायदा बाहर से प्रसाद नहीं लाने का नियम जारी कर दिया गया। यहां सिर्फ हाथ से बने घर के प्रसाद ही लाने का नियम बना दिया गया। कुल मिलाकर तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट की खबरें सामने आने के बाद सभी मंदिरों के द्वारा अतिरिक्ति सावधानी बरती जा रही है। (इनपुट- शुभम कुमार)

यह भी पढ़ें- 

Fact Check: तो क्या तिरुपति मंदिर में प्रसाद के लिए पाकिस्तान से सप्लाई किया गया था घी? जानें वायरल तस्वीर का पूरा सच

बेगुनाही साबित करने तिरुपति बालाजी मंदिर पहुंचे TTD के पूर्व अध्यक्ष, आरती के दौरान किया ऐसा काम कि पुलिस को लेना पड़ा एक्शन

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement