Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. आइसक्रीम में शराब मिलाकर बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 2 लोग गिरफ्तार

आइसक्रीम में शराब मिलाकर बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 2 लोग गिरफ्तार

देशभर में मिलावट के तमाम मामले सामने आते हैं लेकिन अब आइसक्रीम में शराब मिलाने का मामला सामने आया है। आइसक्रीम एक ऐसी चीज है, जिसे बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक खाते हैं।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: September 07, 2024 7:07 IST
liquor mixed with ice cream- India TV Hindi
Image Source : PEXELS आइसक्रीम में शराब मिलाकर बेच रहे थे

हैदराबाद: तेलंगाना के हैदराबाद में आइसक्रीम में व्हिस्की मिलाकर बेचने वाले गिरोह का शुक्रवार को भंडाफोड़ हुआ है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया मंच के जरिए मामले की जानकारी मिलने के बाद अधिकारियों ने आइसक्रीम की फैक्ट्री में छापेमारी की। 

एक अधिकारी ने बताया कि इस गिरोह में कथित रूप से शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि आइसक्रीम में शराब मिलाकर बेचना अपराध है।

जून में सामने आया था हैरान करने वाला मामला

इसी साल जून के महीने में मुंबई के मलाड इलाके में एक आइसक्रीम कोन में उंगली मिली थी। इस उंगली के हिस्से के मामले में जांच के दौरान अहम खुलासा हुआ था। ‘डीएनए’ परीक्षण से पता चला था कि अंगुली का वह हिस्सा पुणे के इंदापुर में एक आइसक्रीम फैक्टरी के कर्मचारी का था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दिन में मिली फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला की रिपोर्ट में कहा गया कि अंगुली के हिस्से का डीएनए और आइसक्रीम फैक्टरी के कर्मचारी ओमकार पोटे का डीएनए एक ही है।

अधिकारी ने कहा, 'इंदापुर फैक्टरी में आइसक्रीम भरने की प्रक्रिया के दौरान पोटे की बीच वाली उंगली का एक हिस्सा कट गया था। बाद में यह मलाड के एक चिकित्सक द्वारा मंगाई गई आइसक्रीम कोन में पाया गया जिसके बाद चिकित्सक ने इस बारे में अधिकारियों को सूचित किया।'

क्या था पूरा मामला?

दरअसल मुंबई के एक डॉक्टर को आइसक्रीम कोन में एक इंसान की उंगली मिली थी। डॉक्टर ने इसका वीडियो बनाया था और अपनी नाराजगी जाहिर की थी। इसके बाद जांच में सामने आया कि जिस दिन आइसक्रीम पैक की गई थी उसी दिन फैक्ट्री में एक कर्मचारी को चोट लगी थी। इसके बाद आइसक्रीम में पाई गई अंगुली और कर्मचारी के डीएनए का मिलान किया। डीएनए टेस्ट में खुलासा हुआ कि आइसक्रीम में मिला उंगली का हिस्सा कर्मचारी का ही था।

मुंबई के 26 वर्षीय डॉक्टर ऑर्लेम ब्रैंडन सेराओ को एक आइसक्रीम में एक उंगली मिली थी, जिसे उनकी बहन ने ऑनलाइन ऑर्डर किया था। डॉ. सेराओ ने कहा कि आधा खाने के बाद, मुझे अपने मुंह में एक ठोस टुकड़ा महसूस हुआ। मैंने सोचा कि यह अखरोट या चॉकलेट का टुकड़ा हो सकता है और यह जांचने के लिए थूक दिया कि यह क्या है। उन्होंने कहा, "मैं एक डॉक्टर हूं, इसलिए मुझे पता है कि शरीर के अंग कैसे दिखते हैं। जब मैंने इसकी सावधानीपूर्वक जांच की, तो मैंने इसके नीचे नाखून और उंगलियों के निशान देखे। यह अंगूठे जैसा लग रहा था। मैं सदमे में हूं।' (इनपुट: भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement