Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. किम जोंग उन या जॉर्ज सोरोस? डिनर के सवाल पर विदेश मंत्री का जवाब सुन लगने लगे ठहाके

किम जोंग उन या जॉर्ज सोरोस? डिनर के सवाल पर विदेश मंत्री का जवाब सुन लगने लगे ठहाके

एक कार्यक्रम के दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर से पूछा गया कि वह किम जोंग उन और जॉर्ज सोरोस में से किसके साथ डिनर करना पसंद करेंगे? इस पर उन्होंने ऐसा जवाब दिया कि लोग ठहाके लगाने लगे।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 06, 2024 18:24 IST
विदेश मंत्री एस जयशंकर- India TV Hindi
Image Source : PTI विदेश मंत्री एस जयशंकर

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। उनसे ऐसा सवाल पूछा गया, जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर जोर पकड़ ली है। दरअसल, एक कार्यक्रम के दौरान विदेश मंत्री से पूछा गया कि वह किम जोंग उन और जॉर्ज सोरोस में से किसके साथ डिनर करना पसंद करेंगे? इस सवाल पर उन्होंने ऐसा जवाब दिया कि लोग ठहाके लगाने हुए ताली बजाने लगे। 

न्यूज एजेंसी एएनआई के कार्यक्रम में विदेश मंत्री एस जयशंकर से ये सवाल पूछा गया। इसका जवाब देते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, "अभी नवरात्रि चल रहा है। मैं उपवास करना पसंद करूंगा।" जवाब सुन कार्यक्रम में मौजूद लोग ठहाके लगाने लगे। ये वीडियो क्लिप को देखकर सोशल मीडिया पर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं।

इनके नाम पर विवाद क्यों? 

दरअसल, अमेरिकी बिजनेसमेन जॉर्ज सोरोस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचक रह चुके हैं। कई मौकों पर बीजेपी ने उनके बयानों का जिक्र कर उन्हें भारतीय लोकतंत्र में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया है। बीजेपी ने बार-बार कांग्रेस पार्टी पर जॉर्ज सोरोस के साथ संबंध रखने का आरोप लगाती है। सोरोस पर आरोप लगता है कि वह भारत की वर्तमान सरकार को कमजोर करने के लिए चलाए जा अभियानों को फंडिग कर रहे हैं। सोरोस अपने लोकतंत्र समर्थक वकालत के लिए जाने जाते हैं। वहीं, उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन की परमाणु महत्वाकांक्षा जगजाहिर है। किम जोंग की इस महत्वाकांक्षा के कारण वैश्विक तनाव भी बनता रहता है।

9 साल बाद पाकिस्तान दौरा

बता दें कि विदेश मंत्री एस जयशंकर 15 और 16 अक्टूबर पाकिस्तान में शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक में हिस्सा लेंगे। 2014 के बाद यह पहली बार होगा जब कोई भारतीय मंत्री पाकिस्तान जाएंगे। भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर 9 साल बाद पाकिस्तान जाएंगे। पाकिस्तान दौरे से पहले उन्होंने कहा कि दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) आगे नहीं बढ़ रहा है और पिछले कुछ साल में इसकी बैठकें भी नहीं हुई हैं, क्योंकि इस क्षेत्रीय समूह का एक सदस्य सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है।

ये भी पढ़ें- 

मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू अपनी पत्नी के साथ पहुंचे दिल्ली, पीएम मोदी से करेंगे द्विपक्षीय वार्ता

Exit Poll के आंकड़ों पर बृजभूषण सिंह का आया बयान, हरियाणा को लेकर कही ये बात

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement