Sunday, October 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. दिवाली और छठ पूजा के लिए दो अनरिजर्व्ड स्पेशल ट्रेन का ऐलान, देखें रूट और टाइमिंग से लेकर हर जरूरी डिटेल

दिवाली और छठ पूजा के लिए दो अनरिजर्व्ड स्पेशल ट्रेन का ऐलान, देखें रूट और टाइमिंग से लेकर हर जरूरी डिटेल

आगामी दिवाली और छठ पूजा को देखते हुए मध्य रेलवे की तरफ से सीएसएमटी और गोरखपुर के बीच दो और अनरिजर्व्ड स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया गया है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 27, 2024 13:00 IST
दिवाली और छठ पूजा के लिए मुंबई से गोरखपुर के बीच दो अनरिजर्व्ड स्पेशल ट्रेन का ऐलान- India TV Hindi
Image Source : FILE दिवाली और छठ पूजा के लिए मुंबई से गोरखपुर के बीच दो अनरिजर्व्ड स्पेशल ट्रेन का ऐलान

दिवाली और छठ पूजा त्यौहारों के दौरान यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए, मध्य रेलवे ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) और उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के बीच दो और अनारक्षित विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की। अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार इसके साथ ही कुल रेल सेवाओं की संख्या 583 हो गई है।

कौन सी ट्रेन कब चलेगी 

अधिकारियों के मुताबिक, पहली अनारक्षित विशेष ट्रेन (सं. 01019) 28 अक्टूबर 2024 को दोपहर 2:30 बजे सीएसएमटी मुंबई से रवाना होगी और अगले दिन रात 11:00 बजे गोरखपुर स्टेशन पर पहुंचेगी। इसी तरह, दूसरी ट्रेन (सं. 01020) 30 अक्टूबर, 2024 को दोपहर 12:45 बजे गोरखपुर स्टेशन से रवाना होगी और अगले दिन सुबह 10:35 बजे सीएसएमटी मुंबई पहुंचेगी।

रूट में कहां-कहां रुकेंगी ट्रेन्स 

दोनों ट्रेनें रूट में कई जगहों पर रुकेंगी। इनमें दादर, ठाणे, कल्याण, इगतपुरी, नासिक रोड, भुसावल, खंडवा, इटारसी, भोपाल, बीना, वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी, उरई, कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा और बस्ती शामिल हैं।

प्रत्येक ट्रेन में 15 स्लीपर क्लास कोच 

प्रत्येक ट्रेन में 15 स्लीपर क्लास कोच और 2 गार्ड सह ब्रेक वैन होंगे, जिसमें स्लीपर कोच अनारक्षित आधार पर संचालित होंगे। मध्य रेलवे ने एक आधिकारिक बयान में यात्रियों को भारतीय रेलवे की वेबसाइट या एनटीईएस ऐप डाउनलोड करके विस्तृत समय और ठहराव की जांच करने के लिए प्रोत्साहित किया। अधिकारियों ने यात्रियों को व्यस्त त्यौहारी सीजन के दौरान किसी भी असुविधा से बचने के लिए वैध टिकट साथ रखने की याद दिलाई। (Input With ANI)

ये भी पढ़ें- 

दिल्ली मेट्रो में निकली भर्ती में कैसे होगा सिलेक्शन? जान लें क्या है प्रोसेस

BSF और CRPF में क्या होता है अंतर? 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement