Thursday, October 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. ED के पास नहीं गए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन, अब इस तारीख का समन

ED के पास नहीं गए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन, अब इस तारीख का समन

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में कथित वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूर्व क्रिकेटर और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 03, 2024 19:42 IST
अजहरुद्दीन को ईडी का समन।- India TV Hindi
Image Source : PTI अजहरुद्दीन को ईडी का समन।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कांग्रेस नेता मोहम्मद अजहरुद्दीन को ईडी ने 3 अक्टूबर को पेश होने के लिए समन जारी किया था। जानकारी के मुताबिक, अजहरुद्दीन आज ईडी के सामने पेश नहीं हुए। आपको बता दें कि अजहरुद्दीन को हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) में कथित वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए और अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया था। हालांकि, पूर्व क्रिकेटर ने एजेंसी से और समय मांगा है। मनी लॉन्ड्रिंग का ये मामला तेलंगाना एंटी करप्शन ब्यूरो की ओर से HCA में 20 करोड़ रुपये के कथित आपराधिक दुरुपयोग के संबंध में दर्ज की गईं तीन प्राथमिकी और आरोपपत्रों से संबंधित है।

 

8 अक्तूबर का समन

सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने अजहरुद्दीन को नया समन जारी कर के 8 अक्टूबर की तारीख को पूछताछ के लिए बुलाया है। आपको बता दें कि अजहरुद्दीन भारतीय किक्रेट टीम के पूर्व कप्तान हैं और वह वर्तमान में कांग्रेस पार्टी के नेता हैं। बीते साल उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे। अजहरुद्दीन ने 2009 में उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट से जीत कर सांसद भी बने थे। 

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक, यह मामला हैदराबाद के उप्पल में राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम के लिए डीजल जनरेटर, फायर ब्रिगेड सिस्टम और कैनोपी के खरीद के लिए अलॉट किए गए 20 करोड़ रुपये की कथित हेराफेरी से जुड़ा हुआ है। इसी मामले में ईडी जांच कर रही है और मोहम्मद अजहरुद्दीन को आज पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन वह पेश नहीं हुए और अतिरिक्त समय की मांग की है।

बीते साल की थी छापेमारी

ईडी हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में कथित वित्तीय अनियमितताओं के मामले में लगातार जांच कर रही है। ईडी ने इस मामले में बीते साल नवंबर महीने में HCA के पूर्व पदाधिकारियों के परिसरों पर छापेमारी भी की थी। सूत्रों के मुताबिक, HCA अध्यक्ष के रूप में अजहरुद्दीन के कार्यकाल के दौरान उनकी भूमिका भी ईडी की जांच के दायरे में है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन के सामने आई बड़ी मुश्किल, ED ने इस मामले में भेजा समन

चेन्नई में भूख से मर गया था बंगाल का मजदूर? तमिलनाडु के मेडिकल ऑफिसर ने बताया ‘सच’

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement