Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. TATA की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धुआं देखकर बैठ जाएगा कलेजा; देखें खौफनाक Video

TATA की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धुआं देखकर बैठ जाएगा कलेजा; देखें खौफनाक Video

तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में टाटा के स्वामित्व वाली एक फैक्ट्री में आग लग गई। आग लगने का वीडियो भी सामने आया है। आग लगने की वजह से आसमान में धुआं छा गया।

Reported By : T Raghavan Edited By : Amar Deep Updated on: September 28, 2024 11:29 IST
TATA की फैक्ट्री में लगी भीषण आग।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV TATA की फैक्ट्री में लगी भीषण आग।

कृष्णगिरी: जिले में स्थित टाटा के स्वामित्व वाली सेलफोन स्पेयर पार्ट बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने का मामला सामने आया है। आग लगने का वीडियो भी सामने आया है। बता दें कि ये फैक्ट्री होसुर के पास थिमजेपल्ली पंचायत के अंतर्गत कुथानपल्ली गांव में मौजूद है। इस फैक्ट्री में सेलफोन के स्पेयर पार्ट बनाए जाते हैं। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में 20 हजार से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं। हालांकि आग लगने की इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। वहीं आग बुझा पर काबू पाने का काम अभी भी जारी है।

आग लगने का वीडियो आया सामने

दरअसल, टाटा इंडस्ट्रियल रोड पर स्थित केमिकल एनो प्लांट में आज सुबह भीषण आग लग गई। आग लगने से फैक्ट्री का सामान जलकर खाक हो गया। वहीं आग लगने का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें धुएं का गुबार देखा जा सकता है। आग लगने की वजह से आसमान में धुआं छा गया। आग लगने के बाद शुरुआत में कर्मचारियों ने फैक्ट्री में मौजूद दमकल गाड़ी से आग बुझाने का प्रयास किया। वहीं जब आग पर काबू नहीं पाया जा सकता तब रायकोट्टई और ढेंकानीकोट्टई इलाके से दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया। दमकल विभाग की गाड़ियां अभी भी आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं। 

किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं

बताया जा रहा है कि आग लगने की इस घटना में वहां काम करने वाले कर्मचारियों समेत किसी को कोई चोट नहीं आई है। मामले की सूचना मिलने के बाद रायकोट्टई पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही है। चूंकि केमिकल यूनिट में आग लगी थी, इसलिए इस बात की जांच की जा रही है कि आग में कितना कीमती सामान जला है और कितना नुकसान हुआ है। 

पटाखा फैक्ट्री में भी लगी आग

एक अन्य मामले में तमिलनाडु के विरुदुनगर जिले के सात्तूर में पटाखे बनाने वाले एक कारखाने में अचानक विस्फोट हो गया। पुलिस ने इस घटना के बारे में जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि कारखाने में विस्फोट होने से वह गोदाम क्षतिग्रस्त हो गया, जहां पटाखे रखे हुए थे। उसने बताया कि सात्तूर और शिवकाशी से दमकल की गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया है। पुलिस ने बताया कि कारखाने में विस्फोट होने से आस-पास स्थित कुछ घर क्षतिग्रस्त हो गए। उसने बताया कि आग पर काबू पाने के बाद ही नुकसान का आकलन किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें- 

सोमनाथ में अवैध निर्माणों पर चले 36 बुलडोजर, कार्रवाई से पहले हुआ हंगामा; सैकड़ों पुलिसकर्मी तैनात

'न ढकने के लिए कफन होगा और न दफनाने के लिए दो गज जमीन', यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement