Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. रूद्रपुर में वन विभाग की टीम और तस्करों के बीच एनकाउंटर, लाइव वीडियो आया सामने

रूद्रपुर में वन विभाग की टीम और तस्करों के बीच एनकाउंटर, लाइव वीडियो आया सामने

रूद्रपुर के उधम सिंह नगर में वन विभाग की टीम और लकड़ी तस्करों के बीच एनकाउंटर का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वन विभाग की टीम के चार सदस्य घायल हो गए हैं। बता दें कि पुलिस इस मामले में कार्यवाही कर रही है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: September 07, 2024 14:02 IST
Encounter between forest department team and smugglers in Rudrapur live video surfaced- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रूद्रपुर में वनकर्मियों और तस्करों के बीच एनकाउंटर

उत्तराखंड के रूद्रपुर के उधम सिंह नगर में वन तस्करों और फॉरेस्ट रेंजर्स के शनिवार को एनकाउंटर देखने को मिला। इस एनकाउंटर में 4 वनकर्मी घायल हो गए हैं। अब इस मुठभेड का वीडियो भी सामने आया है। इस गोलीकांड से फॉरेस्ट विभाग और पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि तराई केंद्रीय वन प्रभाग रूद्रपुर की पीपल पड़ाव रेज में वन अधिकारियों को सूचना मिली कि कुछ लकड़ी तस्कर जंगल में लकड़ी तस्करी के लिए घुसे हैं। इस सूचना के बाद रेंजर रूप नारायण गौतम अपनी टीम के साथ जंगल में गश्त के लिए निकल गए।

वनकर्मियों और तस्करों के बीच मुठभेड़

इस दौरान गुलरभोज से लगे जंगल में वनकर्मी और वन तस्करों का आमना सामना हो गया। वन विभाग की टीम को देखते ही तस्करों ने एक के बाद वन विभाग की टीम पर फायरिंग शुरू कर दीष। वन कर्मियों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान दोनों तरफ से खूब फायरिंग की गई। जब तक टीम कुछ पता लगा पाती तब तक चार वन कर्मी घायल हो गए। रेंजर रूपनारायण गौतम, वनरक्षक सौरभ शर्मा, कमल तिवारी, हीरा सिंह इस गोलीबारी में घायल हो गए। आनन-फानन में चारों वनकर्मियों को रूद्रपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वायरल हुआ वीडियो

इस घटना की सूचना पाकर पुलिस की टीम अस्पताल पहुंची। देर रात नवनियुक्त एसएसपी मणिकांत मिश्रा भी अस्पताल पहुंचे और उन्होंने घायलों से बात की। इस घटना को लेकर उन्होंने कहा कि सूचना पर थाना पुलिस और  वन विभाग तस्करों की पहचान कर जानकारी जुटा रही है। इसके बाद उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। इधन वन तस्करों और वनकर्मियों के बीच एनकाउंटर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमे वनकर्मियों को फायरिंग करते हुए लाइव देखा जा सकता है। वहीं जंगल में दोनों तरफ से हो रही फायरिंग की आवाज भी सुनाई दे रही है। 

(रिर्पोट-नाहिद खान)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement