Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. 'सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले वैश्विक नेता बनने पर बधाई' पीएम मोदी के लिए एलन मस्क का पोस्ट

'सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले वैश्विक नेता बनने पर बधाई' पीएम मोदी के लिए एलन मस्क का पोस्ट

पीएम मोदी के एक्स पर 100 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हो चुके हैं। वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले वैश्विक नेता हैं। एक्स पर उनसे ज्यादा फॉलोअर्स सिर्फ छह लोगों को हैं।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: July 20, 2024 6:14 IST
Elon Musk- India TV Hindi
Image Source : PTI एलन मस्क और पीएम मोदी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर 100 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स होने पर एलन मस्क ने पीएम मोदी को बधाई दी है। एलन मस्क एक्स के मालिक हैं और वह इस प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति भी हैं। मस्क ने एक्स पर लिखा सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले वैश्विक नेता बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई। एक्स में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले लोगों की लिस्ट में पीएम मोदी सातवें स्थान पर हैं। वहीं, मस्क इस सूची में शीर्ष पर हैं।

देश के विभिन्न भारतीय राजनेताओं के सोशल मीडिया फॉलोइंग की तुलना करें तो सोशल मीडिया फॉलोअर्स के मामले में प्रधानमंत्री मोदी काफी आगे हैं। विपक्ष के नेता राहुल गांधी के एक्स पर 26.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 27.5 मिलियन, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के फॉलोअर्स की संख्या 19.9 मिलियन और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के 7.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के 6.3 मिलियन, तेजस्वी यादव के 5.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि एनसीपी प्रमुख शरद पवार के 2.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

वर्ल्ड लीडर्स में सबसे आगे पीएम मोदी

विश्व स्तर पर बात करें तो पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (38.1 मिलियन फॉलोअर्स) दुबई के वर्तमान शासक एचएच शेख मोहम्मद (11.2 मिलियन फॉलोअर्स) और पोप फ्रांसिस (18.5 मिलियन फॉलोअर्स) जैसे वर्ल्ड लीडर्स से काफी आगे हैं। एक्स पर पीएम मोदी की लोकप्रियता को देखते हुए, विश्व के नेता सोशल मीडिया पर पीएम मोदी से जुड़ने के लिए उत्सुक रहते हैं। क्योंकि उनके साथ जुड़ने से उनके अपने फॉलोअर्स, इंगेजमेंट, व्यू और रीपोस्ट में काफी वृद्धि होती है। हमने हाल ही में इटली और ऑस्ट्रिया में भी ऐसा देखा है।

खिलाड़ियों से भी ज्यादा फॉलोअर्स

पीएम मोदी दुनिया के लोकप्रिय खिलाड़ियों से भी एक्स पर फॉलोअर्स के मामले में आगे हैं। पीएम मोदी के पास  विराट कोहली (64.1 मिलियन), ब्राजील के फुटबॉलर नेमार जूनियर (63.6 मिलियन) और अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स (52.9 मिलियन) के फॉलोअर्स से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

यह भी पढ़ें-

'व्यास जी के तहखाने में पूजा पर लगाई जाए रोक...' हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ अब सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

UPA सरकार ने बनाया था दुकानों-ढाबों पर नेमप्लेट का नियम?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement