Tuesday, October 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. Election Result Reaction Live: हरियाणा-जम्मू कश्मीर चुनाव नतीजों पर किसने क्या कहा, यहां पढ़ें
Live now

Election Result Reaction Live: हरियाणा-जम्मू कश्मीर चुनाव नतीजों पर किसने क्या कहा, यहां पढ़ें

Election Result Reaction Live: हरियाणा-जम्मू कश्मीर चुनाव नतीजों को लेकर शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं। सभी पार्टियों के नेता सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं। पढ़िए चुनाव नतीजों पर किसने क्या कहा।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: October 08, 2024 10:13 IST
nayab singh- India TV Hindi
Image Source : PTI नायब सिंह सैनी

जम्मू कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान आज हो रहा है। शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं। बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों के नेता दोनों राज्यों में सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं। ऐसे में किस नेता ने क्या कहा है, आप यहां पढ़ सकते हैं। जम्मू कश्मीर और हरियाणा दोनों राज्यों में 90-90 सीटों पर चुनाव हुए हैं। बहुमत का आंकड़ा 46 है। हालांकि, जम्मू कश्मीर में पांच मनोनीत विधायक भी होंगे। ऐसे में बहुमत का आंकड़ा और सरकार बनाने की समीकरण बदल सकते हैं। इस वजह से कश्मीर चुनाव के नतीजे काफी रोचक होने वाले हैं।

 

Latest India News

Live updates :Election Result Reaction Live

Auto Refresh
Refresh
  • 10:13 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    अनिल विज ने सीएम बनने की इच्छा जताई

    हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों में रुझान बीजेपी के पक्ष में आते ही अनिल विज ने मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जाहिर कर दी है। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी हाईकमान ने चाहा तो वह मुख्यमंत्री बनेंगे। यह बात कहते हुए वह भावुक हो गए और उनकी आंखों में आंसू आ गए। अनिल विज ने इससे पहले भी खुद को सबसे वरिष्ठ नेता बताते हुए मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जाहिर की थी।

  • 9:12 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    उम्मीद है कि नतीजे हमारे पक्ष में होंगे- चिराग पासवान

    जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनावों पर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा, "जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में बीजेपी ने कड़ी मेहनत की है और जनता बीजेपी और पीएम मोदी पर भरोसा करती है। मुझे उम्मीद है कि विधानसभा चुनाव के नतीजे हमारे पक्ष में होंगे।"

     

  • 8:49 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    कविंदर गुप्ता ने सरकार बनाने का दावा किया

    पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता कविंदर गुप्ता ने कहा "भाजपा ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाया है, पत्थरबाजी से मुक्ति दिलाई है। अलगाववाद, आतंकवाद, भ्रष्टाचार और वंशवाद से मुक्ति दिलाई है। इसलिए जिस तरह से हम बुलेट से बैलेट की ओर, आतंकवाद से पर्यटन की ओर बढ़े हैं, लोगों ने भाजपा को वोट दिया है और यह सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी और हम सरकार बनाएंगे।" एग्जिट पोल के बारे में कहा "एग्जिट पोल के आंकड़ों और हमारे आंकड़ों में अंतर है। हम लोगों के बीच रहे हैं...हम लोगों की राय जानते हैं...परिणाम भाजपा के पक्ष में होंगे।"

     

  • 8:48 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    रविन्द्र रैना ने कश्मीर में 30-35 सीट जीतने का दावा किया

    जम्मू कश्मीर बीजेपी के अध्यक्ष रविन्द्र रैना ने कहा कि बीजेपी 30 से  35 सीट जीतेगी। कश्मीर में 15 से 16 उम्मीदवार ऐसे है, जिन्हे बीजेपी ने समर्थन दिया है वो जीत कर आयेंगे। हम सरकार बनाने में कामयाब होंगे। रविन्द्र रैना भी जीतेगा और बीजेपी भी। फारुक अब्दुल्ला के बयान पर कहा जब जम्मू कश्मीर को लेकर संसद में बिल पास हो रहा था उस वक्त वो सांसद थे क्यों विरोध नहीं किया जो होगा संविधान के अनुसार होगा।

  • 8:38 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    कांग्रेस उम्मीदवार ने किया 70 सीट जीतने का दावा

    कैथल से कांग्रेस उम्मीदवार आदित्य सुरजेवाला ने 70 सीट जीतने का दावा किया है। उन्होंने कहा, "एग्जिट पोल कहते हैं कि हम 60 सीटें जीतेंगे, लेकिन मैं कहता हूं कि हम 70 सीटें जीतेंगे, कैथल सीट भी हम जीतेंगे। सभी के दिल में एक ही भावना थी - बदलाव। वे भाजपा के पिछले 10 सालों से, इस भ्रष्ट सरकार से, इस घृणित सरकार से थक चुके हैं। वे बदलाव चाहते थे। मुझे पता है कि कांग्रेस वह बदलाव, वह न्याय लाएगी।"

  • 8:34 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    छत्तीसगढ़ जैसे होंगे नतीजे- ज्ञानचंद गुप्ता

    पंचकूला से बीजेपी उम्मीदवार ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा "हमारे पास माता मनसा देवी का आशीर्वाद है और मुझे पूरा विश्वास है कि नतीजे बहुत अच्छे होंगे और मैं पंचकूला सीट जीतूंगा। हर पार्टी जीतने का दावा करती है लेकिन हमें जो इनपुट मिल रहे हैं उसके अनुसार भाजपा तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। जहां तक एग्जिट पोल की बात है तो छत्तीसगढ़ में भी पोल प्रतिकूल थे और कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही थी। लेकिन भाजपा ने वहां सरकार बनाई। यहां भी भाजपा तीसरी बार 'कमल' खिलाएगी। आम आदमी पार्टी ने केवल दिखावे के लिए चुनाव लड़ा। लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे कोई सीट जीतेंगे। लेकिन चुनाव तो चुनाव है, हर पार्टी जीतने के लिए ही चुनाव लड़ती है।"

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement