Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. एल्विश यादव की मुश्किलें बढ़ी, ED ने लखनऊ ऑफिस में पूछताछ के लिए बुलाया

एल्विश यादव की मुश्किलें बढ़ी, ED ने लखनऊ ऑफिस में पूछताछ के लिए बुलाया

यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी के विजेता एल्विश यादव की मुश्किलें बढ़ रही हैं। ED ने एल्विश को एक बार फिर से लखनऊ ऑफिस में पूछताछ के लिए बुलाया है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Subhash Kumar Updated on: September 02, 2024 11:53 IST
elvish yadav- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/FILE एल्विश यादव।

बिग बॉस ओटीटी के विजेता एल्विश यादव की मुश्किलें बढ़ रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने एल्विश यादव को लखनऊ ऑफिस में पूछताछ के लिए बुलाया है। आपको बता दें कि ईडी एल्विश से अपनी पार्टियों में नशे के लिए सांप के जहर के संदिग्ध इस्तेमाल और उससे संबंधित वित्तीय लेनदेन से जुड़े धनशोधन के एक मामले में पूछताछ कर रही है। करीब एक महीने पहले भी एल्विश को पूछताछ के लिए बुलाया था। 

एल्विश यादव के खिलाफ ईडी कर रही जांच

ईडी ने मई महीने में यूट्यूबर एल्विश यादव के खिलाफ केस दर्ज किया था। ईडी ने उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में पुलिस द्वारा एल्विश यादव और संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज एक केस और आरोप पत्र का संज्ञान लेने के बाद PMLA के तहत आरोप लगाए थे। ईडी ने इस मामले के संबंध में हरियाणा के गायक राहुल यादव उर्फ ​​राहुल फाजिलपुरिया से भी पूछताछ की थी। राहुल के एल्विश यादव से कथित तौर पर संबंध हैं।

सांप के जहर के इस्तेमाल का आरोप

ईडी एल्विश यादव के खिलाफ मादक पदार्थ या नशे के लिए पार्टियां आयोजित करने के लिए अवैध धन के इस्तेमाल और अपराध से अर्जित आय की जांच कर रही है। एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने 17 मार्च को गिरफ्तार किया था। एल्विश यादव पर आरोप है कि उसके द्वारा आयोजित पार्टियों में नशे के लिए सांप के जहर का इस्तेमाल किया जाता था।

पुलिस ने चार्जशीट दायर की थी

नोएडा पुलिस ने अप्रैल में इस मामले में 1,200 पृष्ठों का आरोपपत्र दाखिल किया था। पुलिस ने बताया था कि इनमें लगाए आरोपों में सांप की तस्करी, मादक पदार्थों का इस्तेमाल और रेव पार्टियां आयोजित करना शामिल हैं। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर हर महीने कितना खर्च करते हैं CM सिद्धारमैया, RTI से हुआ खुलासा

मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, अंधाधुंध फायरिंग के साथ बम से हमले, 2 की मौत- 9 घायल

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement