Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. बकरा बताकर बेचा जा रहा कुत्ते का मीट? आरोपों से मचा हड़कंप, जांच के लिए लैब भेजा गया सैंपल

बकरा बताकर बेचा जा रहा कुत्ते का मीट? आरोपों से मचा हड़कंप, जांच के लिए लैब भेजा गया सैंपल

कर्नाटक की राजधानी बंगलूरू से एक बेहद शॉकिंग खबर सामने आई है। यहां लोगों को मटन के नाम पर कुत्ते की मीट परोसे जानी की खबर से हड़कंप मचा गया।

Reported By : T Raghavan Edited By : Akash Mishra Updated on: July 27, 2024 14:25 IST
बंगलुरू में मटन के नाम पर बेचा जा रहा डॉग मीट - India TV Hindi
बंगलुरू में मटन के नाम पर बेचा जा रहा डॉग मीट

कर्नाटक के बेंगलुरु से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां मटन के नाम पर डॉग मीट के बेचने की खबर सामने आई है। इस खबर से हड़कंप मच गया, जिसके बाद मामले की जांच शुरू हो गई है। राजस्थान से डॉग मीट लाकर बेंगलुरु में मटन के नाम पर बेचने की रिपोर्ट पर पुलिस और भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण यानी FSSAI का कहना है कि मीट के सैम्पल को जांच के लिए फूड लैब भेजा गया है। 

ऐसे आया मामला सामने 

दरअसल, आरोप है कि ट्रेन के जरिए राजस्थान से बहुत बड़ी मात्रा में डॉग मीट लाकर बेंगलुरु में मटन के नाम से बेचा जा रहा है। एक प्रादेशिक मीडिया ने इस पर स्टोरी चलाई तो ये बात सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसके बाद FSSAI की टीम ने यशवन्तपुर रेलवे स्टेशन जाकर जांच शुरू की और सैम्पल लिए। FSSAI की टीम द्वारा लिए गए सैमप्ल्स को टेस्टिंग के लिए भेज दिया गया है।

इसलिए हुआ शक

सूत्रों के मुताबिक जिस जानवर का मीट ट्रांसपोर्ट किया गया उसकी पूछ भेड़ या बकरी की तुलना में ज्यादा लम्बी थी, इसीलिए कुछ लोगों को शक हो गया कि ये कुत्ते का मीट है। यह कहा जा रहा है कि राजस्थान में पाए जाने वाले भेड़ बकरियों की पूछ औसतन लम्बी ही होती है, इसी वजह से ये शंका हुई है। हालांकि असल में ये मटन मीट ही है? इस मामले में लैब की रिपोर्ट का इन्तजार किया जा रहा है।

बता दें कि बेंगलुरु सिटी रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार रात को उस समय तनाव पैदा हो गया जब जयपुर से यहां पहुंची एक ट्रेन से करीब 150 डिब्बों में लदे लगभग तीन टन मांस की खेप आई। जिसके बाद इस पर मीट पर कुत्ते के मीट होने का आरोप लगा। अब मामले का स्पष्ट रिजल्ट कि ये किसकी मीट है लैब रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा। 

ये भी पढ़ें- नहीं थम रहा छात्रों के सुसाइड का सिलसिला, MBBS छात्र ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement