Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. Doctors Strike : दिल्ली के निर्माण विहार में डॉक्टर जुटने शुरू, अस्पताल में तोड़फोड़ के आरोप में 24 गिरफ्तारियां

Doctors Strike : दिल्ली के निर्माण विहार में डॉक्टर जुटने शुरू, अस्पताल में तोड़फोड़ के आरोप में 24 गिरफ्तारियां

मुंबई में आज BMC, MARD, IMA, IMA, JDN और ASMI जैसे डॉक्टरों के लगभग सभी बड़े संगठन की तरफ से दोपहर 1 बजे आजाद मैदान में आंदोलन किया जाएगा।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: August 17, 2024 7:54 IST
Junior Doctor- India TV Hindi
Image Source : PTI आरजी कर मेडिकल कॉलेज में विरोध करते जूनियर डॉक्टर

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में तोड़फोड़ के बाद डॉक्टरों ने शनिवार (17 अगस्त) को देश व्यापी हड़ताल का ऐलान कर दिया है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के अनुसार शनिवार को सुबह 6 बजे से रविवार सुबह 6 बजे तक सिर्फ अपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी। आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। वह नाइट ड्यूटी पर थी। अस्पताल के अंदर हत्या होने पर बवाल मचा हुआ है। इस मामले में कोलकाता पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया। इस बीच कुछ अराजक तत्वों ने रात के समय अस्पताल पहुंचकर तोड़फोड़ भी की। ऐसे में डॉक्टरों का गुस्सा भड़क गया। डॉक्टरों के संगठन हड़ताल पर हैं और न्याय की मांग कर रहे हैं। कोलकाता पुलिस के बाद सीबीआई ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

Latest India News

Doctors Strike Live

Auto Refresh
Refresh
  • 4:46 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    सरकार ने संस्थानों को दिए निर्देश

    अब डॉक्टरों, नर्सों के साथ हिंसा की घटना होने पर इतने घंटे में दर्ज कराना होगा FIR, सरकार ने संस्थानों को दिए सख्त निर्देश

     

  • 4:05 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष हिरासत में

    आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल घटना में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को सीबीआई ने हिरासत में लिया है। उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। इससे पहले संदीप कोलकाता पुलिस के सामने पेश नहीं हुए थे।

     

  • 4:04 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    ममता बनर्जी ने रैली निकाली

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना के खिलाफ रैली निकाली, वह पीड़िता के लिए न्याय और आरोपियों के लिए मौत की सजा की मांग कर रही हैं।

     

  • 4:04 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    3डी लेजर स्कैनर के साथ कॉलेज पहुंची सीबीआई

    घटना स्थल का डिजिटल ब्लूप्रिंट रिकॉर्ड करने के लिए उच्च सटीकता वाले 3डी लेजर स्कैनर के साथ सीबीआई की एक टीम कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल पहुंची है।

     

  • 2:49 PM (IST) Posted by Shakti Singh

    हॉस्पिटल पर हमले के आरोप में 24 गिरफ्तार

    कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म के बाद विरोध प्रदर्शन जारी था। इस बीच रात में बड़ी संख्या में अराजक तत्व अस्पताल में घुसे और दरवाजे तोड़ते हुए अंदर पहुंच गए। इन लोगों ने अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की और घटना स्थल से सबूत मिटाने के भी प्रयास किए। इस मामले में 24 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

  • 2:11 PM (IST) Posted by Shakti Singh

    निर्माण भवन पर डॉक्टर जुटने शुरू

    दिल्ली के निर्माण भवन पर डॉक्टर जुटने शुरू हो गए हैं। हालांकि, इनकी संख्या अभी काफी कम है। एम्स के डॉक्टर ने यहां 3-5 हजार डॉक्टरों के जुटने की संभावना जताई है। वहीं, दिल्ली पुलिस ने निर्माण भवन पर प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है।

  • 1:41 PM (IST) Posted by Shakti Singh

    संदीप घोष को CBI का नोटिस

    कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या के मामले की जांच कर रही सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल को इस मामले में पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। घटना के समय घोष ही कॉलेज के प्रिंसिपल थे।

  • 1:12 PM (IST) Posted by Shakti Singh

    दिल्ली में डॉक्टर्स को प्रदर्शन की इजाजत नहीं

    प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि जब तक उन्हें लिखित में कोई गारंटी नहीं दी जाती है, तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। एम्स के एक डॉक्टर ने दिल्ली के निर्माण भवन में आज शाम 3-5 हजार लोगों के जुटने की बात कही। ये सभी लोग दिल्ली के सभी मेडिकल कॉलेज से प्रदर्शन में शामिल होने आएंगे। हालांकि, दिल्ली पुलिस का कहना है कि डॉक्टर्स को निर्माण भवन पर प्रोटेस्ट की इजाजत नहीं दी गई है। निर्माण भवन और लुटियन दिल्ली में धारा 144 लगी हुई है। नई दिल्ली में 15 अगस्त को लेकर धारा 144 लागू है। ऐसे में निर्माण भवन पर किसी भी तरह के प्रदर्शन पर पूरी तरह से रोक है। दिल्ली पुलिस ने इस प्रदर्शन के लिए किसी भी तरह की कोई परमिशन नहीं दी है। अगर प्रदर्शनकारी चाहें तो जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर सकते हैं।
  • 1:05 PM (IST) Posted by Shakti Singh

    पटना में बीजेपी महिला मोर्चा निकालेगा कैंडल मार्च

    बंगाल में महिला डॉक्टर के साथ हुई घटना को लेकर पटना में बीजेपी महिला मोर्चा आज शाम कैंडल मार्च निकालेगा। ममता बनर्जी ने भी इस घटना को लेकर कैंडल मार्च निकालने का फैसला किया है।

     

  • 12:12 PM (IST) Posted by Shakti Singh

    आरजी कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल ने मांगी सुरक्षा

    आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष ने कोलकाता हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। उन्होंने पुलिस सुरक्षा की मांग की है।

  • 11:18 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    बीजेपी का आरोप- ममता सरकार की सह में हो रही हिंसा

    बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी की सह से ही बंगाल में हिंसा हो रही है। उन्होंने प्रियंका गांधी और राहुल गांधी पर भी निशाना साधा और कहा कि लड़की हूं लड़ सकती हूं का नारा देने वाली प्रियंका इस विषय पर चुप क्यों हैं। हालांकि, ममता बनर्जी का कहना है कि बीजेपी और वाम दल मिलकर बंगाल में हिंसा फैला रहे हैं।

  • 11:11 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    पंजाब में जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन

    पंजाब के अमृतसर में जूनियर डॉक्टर और मेडिकल छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है। गुरुनानक देव हॉस्पिटल के छात्रों ने कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और सुरक्षा की मांग की।

  • 10:47 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    4 ट्रेनी डॉक्टर से बातचीत करेगी पुलिस

    आर जी कर मेडिकल कॉलेज के पीजी के 4 छात्रों (ट्रेनी डॉक्टर) से सीबीआई पूछताछ करेगी। ये चारों ट्रेनी डॉक्टर उस दिन वारदात से पहले पीड़िता के साथ मौजूद थे। सीबीआई उस रात के घटना क्रम का पता लगाना चाहती है। सीबीआई की शुरुआती जांच में घटना से जुड़े लोगों के बयानों पर फोकस है। इससे पहले अब तक करीब 15 लोगों के बयान सीबीआई दर्ज कर चुकी है। सीबीआई, घटना से पहले पीड़िता कहां थी, किससे मिली, कहां गयी, ये सब जानना चाहती है। ताकि सीसीटीवी फुटेज से बयानों को मिलाया जा सके और पूरा घटना क्रम री क्रिएट किया जा सके।

  • 10:24 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    मुंबई के नायर हॉस्पिटल में डॉक्टरों का विरोध

    कोलकाता में डॉक्टर से रेप और हत्या की घटना के विरोध में मुंबई के नायर हॉस्पिटल में BMC MARD की तरफ से विरोध प्रदर्शन आयोजित किया गया है। डॉक्टर हाथों में काली पट्टी और प्लेकार्ड लेकर अपना विरोध जता रहे हैं।

  • 9:29 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    पीड़ित परिवार ने मुआवजा लेने से किया इनकार

    कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस में पीड़िता के परिवार ने मुआवजा लेने से मना कर दिया है। परिवार ने कहा कि हमें न्याय चाहिए। बेटी की मौत का मुआवजा लिया तो उसे दुख होगा।
     
     
     
     
     
     
     
  • 9:15 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    सीबीआई के रडार पर आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल

    आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से सीबीआई पूछताछ करेगी। डॉक्टर से रेप और हत्या के समय संदीप घोष आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल थे। कोलकाता पुलिस की जांच में भी संदीप घोष का जिक्र है। संदीप घोष पर पहले भी भ्रष्टाचार के कई आरोप लग चुके हैं। सीबीआई ने अब तक पीड़ित परिवार समेत 15 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। बयानों के आधार पर भी संदीप घोष से भी पूछताछ होगी।

  • 8:56 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    बीजेपी नेता का आरोप- ममता ने सही एक्शन नहीं लिया

    भाजपा सांसद कमलजीत सेहरावत ने कहा, "यह बहुत दुखद घटना है। मामला सीबीआई को दिया गया है, क्योंकि राज्य सरकार ने सहयोग नहीं किया। महिला होने के नाते उन्हें (ममता बनर्जी) इस घटना पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए थी, जो उन्होंने नहीं की।"

  • 8:03 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    सुवेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह सचिव को लिखा पत्र

    पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला और सीबीआई के डायरेक्टर को पत्र लिखकर कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में सीएपीएफ जवान तैनात करने की मांग की है। ताकि दोबारा असामाजिक तत्व अस्पताल में घुसकर डॉक्टरों और सबूतों को नुकसान न पहुंचा सकें।

  • 7:58 AM (IST) Posted by Shakti Singh

    मुंबई के आजाद मैदान में आंदोलन

    मुंबई में आज BMC, MARD, IMA, IMA, JDN और ASMI जैसे डॉक्टरों के लगभग सभी बड़े संगठन की तरफ से दोपहर 1 बजे आजाद मैदान में आंदोलन किया जाएगा। शाम 6 बजे बीएमसी के राजावाड़ी अस्पताल में कैंडल मार्च भी निकाला जायेगा।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement