Monday, September 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. टांके लगाने के बाद युवती के सिर में छोड़ दी सूई, यूपी में डॉक्टर की लापरवाही पर मचा हंगामा

टांके लगाने के बाद युवती के सिर में छोड़ दी सूई, यूपी में डॉक्टर की लापरवाही पर मचा हंगामा

सिर में चोट लगने के बाद सरकारी अस्पताल में इलाज करवाने गई युवती के साथ बड़ा हादसा हो गया। यहां डॉक्टर टांके लगाने के बाद सूई लड़की के सिर में ही भूल गया।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 30, 2024 23:28 IST
सांकेतिक फोटो।- India TV Hindi
Image Source : PEXELS सांकेतिक फोटो।

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक सरकारी अस्पताल में सिर में चोट का इलाज करवाने गई युवती के सिर में डॉक्टर ने सूई छोड़ दी। आरोप है कि डॉक्टर ने टांके लगाए और फिर सिर में सूई छोड़ दी। अब इस मामले के सामने आने के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी की ओर से जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। आइए जानते हैं इस पूरे मामले के बारे में विस्तार से।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, हापुड़ जिले के बहादुरगढ़ इलाके के नानई में तीन दिन पहले दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था। यहां सियाकत खां की बेटी सितारा को सिर में डंडे से चोट लग गई जिससे वह घायल हो गई। इसके बाद परिजन उसे इलाज के लिए सरकारी अस्पताल ले गए। हालांकि, यहां युवती के साथ अलग ही हादसा हो गया।

सिर में कैसे मिली सूई?

युवती के परिजनों ने बताया है कि डॉक्टर ने उसे सिर में टांके लगाकर और पट्टी कर के घर भेज दिया था। हालांकि, युवती के सिर का दर्द खत्म नहीं हो रहा था। इसके बाद परिजन युवती को लेकर एक निजी डॉक्टर के पास गए। जब युवती के सिर की पट्टी खोली गई तो पता लगा कि उसके सिर के अंदर टांका लगाते समय सूई छोड़ दी गई थी। इसके बाद निजी डॉक्टर ने सिर से सूई को निकालकर, पट्टी कर के युवती को घर भेज दिया।

परिजनों ने की कार्रवाई की मांग

युवती के परिजनों ने आरोप लगाया है कि लापरवाही करने वाला डॉक्टर नशे में था। परिजनों ने अपील करते हुए इस मामले कार्रवाई की मांग उठाई ताकि भविष्य में किसी के साथ दोबारा ऐसी घटना न हो। परिवार ने घटना को लेकर स्वास्थ्य विभाग और संबंधित अधिकारियों के समक्ष शिकायत दर्ज करवाई है। इस मामले का संज्ञान लेते हुए सीएमओ ने टीम गठित कर जांच रिपोर्ट मांगी हैं। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- दिल्ली में गड़बड़ी फैलाने का इनपुट, 6 दिनों तक धारा 163 लागू, इन चीजों पर लगी पाबंदी

पंजाब: सवारियों से भरी बस का ब्रेक हुआ फेल, हादसे में कई लोगों की मौत-देखें वीडियो

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement