Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. दिल्ली में अभी कितने दिन तक होगी बारिश? पंजाब, हरियाणा और पहाड़ी राज्यों के लिए भी मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट

दिल्ली में अभी कितने दिन तक होगी बारिश? पंजाब, हरियाणा और पहाड़ी राज्यों के लिए भी मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट

देश के अधिकतर राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है। बारिश के चलते नदियां उफान पर हैं। पहाड़ी राज्यों में बारिश के चलते भूस्खलन की घटनाएं बढ़ गई हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 03, 2024 7:03 IST
दिल्ली में बारिश का अलर्ट- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में बारिश का अलर्ट

देश के ज्यादातर हिस्सों में झमाझम बारिश हो रही है। पहाड़ों में बारिश के चलते भूस्खलन की घटनाएं बढ़ गई हैं। केरल के पहाड़ी जिले वायनाड में भारी बारिश ने कहर बरपाया है। बारिश के चलते जिले में कई भूस्खलन की घटनाएं सामने आई हैं। इससे 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी दो दिन पहले यानी बुधवार को जमकर बारिश हुई। दिल्ली में भारी बारिश के चलते दो लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए।

दिल्ली में अगले चार दिनों तक बारिश का अलर्ट

इस बीच, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली, हरियाणा , पंजाब और बिहार समेत कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। दिल्ली में अगले चार दिनों तक बारिश होने का अनुमान जताया गया है। आईएमडी ने कहा कि दिल्ली में शनिवार से सोमवार तक बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने 6 अगस्त यानी मंगलवार को भी दिल्ली में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है। 

पंजाब, हरियाणा और हिमाचल में भी होगी जमकर बारिश

मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली में अगले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान 34-35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। न्यूनतम तापमान 26-27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। दिल्ली के साथ ही पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की उम्मीद है।

उत्तराखंड में अगले 2 दिन तक बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते बुधवार को 12 लोगों की मौत हो गई और करीब 6 लोग घायल हो गए। स्थानीय मौसम विभाग ने बताया कि राज्य में अगले दो दिन तक भारी बारिश होने की संभावना है। भारी बारिश के अलर्ट के बीच प्रशासन को चौकन्ना रखा गया है। ऊंचाई वाले इलाकों में भूस्खलन जैसी घटनाएं हो सकती हैं।

बिहार के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

बिहार के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के साथ ही ग्रामीण इलाकों में गरज के साथ आकाशीय बिजले गिरने की संभावना जताई गई है। स्थानीय प्रशासन ने लोगों से सावधान रहने की सलाह दी है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन के लिए औरंगाबाद, बांका, गया, जमुई, नवादा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement