Friday, October 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. OMG! नमकीन के पैकेट्स में 2000 करोड़ रु. की कोकेन, दिल्ली पुलिस ने किया भंडाफोड़

OMG! नमकीन के पैकेट्स में 2000 करोड़ रु. की कोकेन, दिल्ली पुलिस ने किया भंडाफोड़

पुलिस विदेशी ड्रग डीलर की गाड़ी और होटल के जरिए 2000 करोड़ रुपये की कोकेन को ट्रैक करके यहां तक पहुंची है। पुलिस ने फिलहाल इस ड्रग्स को भी जब्त कर लिया है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Subhash Kumar Updated on: October 10, 2024 23:58 IST
नमकीन के पैकेट में ड्रग्स की तस्करी।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नमकीन के पैकेट में ड्रग्स की तस्करी।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने वेस्ट दिल्ली के रमेश नगर में आज शाम एक बिल्डिंग के गोदाम में छापेमारी कर के तकरीबन 204 किलो कोकेन/ड्रग्स बरामद किया है। इस ड्रग्स की खेप को नमकीन के पैकेट में छिपाकर पेटियों में रखा गया था। नशे की इस खेप की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत तकरीबन 2000 करोड़ रुपए बताई गई है। आइए जानते हैं कि पुलिस को ये कामयाबी कैसे मिली।

पहले भी 5600 करोड़ रुपए कोकेन बरामद हुई

हाल ही में स्पेशल सेल ने वसन्त विहार महिलापुर में छापेमारी करके 7 लोगों को गिरफ्तार किया था और एक गोदाम से तकरीबन 5600 करोड़ रुपए की कोकेन और थाईलैंड का मेरवाना बरामद किया था। इस केस में स्पेशल सेल को पता लगा कि इस सिंडिकेट को विदेश में बैठकर मिडिल ईस्ट से कोई चला रहा है। ये खेप थाईलैंड से होते हुए यूपी से सड़क मार्ग से दिल्ली लाई गई थी।

204 किलो हाई क्वालिटी की कोकेन बरामद

इसी मामले में जांच को आगे बढ़ाते हुए स्पेशल सेल ने हापुड़ से एखलाक नाम के युवक को गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर दिल्ली के रमेश नगर के बारे में इनपुट मिला कि यहां यूके का एक शख्स ड्रग्स की बड़ी खेप लेकर आया है और इसको मुंबई समेत कुछ राज्यों में भेजा जाना है। इससे पहले स्पेशल सेल रमेश नगर की इस बिल्डिंग में पहुंचती, यूके का रहने वाला शख्स फरार हो गया। पुलिस ने यहां पेटियों में पैक करके नमकीन के पैकेटों में 204 किलो के लगभग हाई क्वालिटी की कोकेन बरामद की जिसकी इंटरनेशनल मार्केट में कीमत 2000 करोड़ रुपए है।

अब तक 7600 करोड़ रु. की खेप बरामद

पुलिस ने फिलहाल इस ड्रग्स को भी जब्त कर लिया गया है। विदेशी सप्लायर यानी यूके के शख्स की पहचान कर ली गई है और उसकी तलाश की जा रही है। कुल मिलाकर स्पेशल सेल ने इस इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट से अभी तक तकरीबन 7600 करोड़ रुपए की ड्रग्स, कोकेन और मेरवाना बरामद किया है। ये भारत में अभी तक की सबसे बड़ी रिकवरी है।

लंदन से दो लोगों को भारत भेजा गया

जांच में सामने आया है कि विदेश यानी यूके में बैठे ड्रग सिंडिकेट चलाने वाले वीरेंद्र बसोया ने लंदन से दो लोगों को भारत भेजा था। इनमें से एक का नाम जिमी है और दूसरा लंदन का शख्स रमेश नगर में ड्रग्स लेकर आया था जो फिलहाल फरार है। जिमी 5600 करोड़ रुपए की ड्रग्स लेकर आया था और दूसरा विदेशी शख्स 2000 करोड़ रुपये की ड्रग्स को रमेश नगर लाया था।

पेमेंट कैसे होती थी?

विदेशी ड्रग डीलर की गाड़ी और होटल के जरिए 2000 करोड़ की कोकेन को ट्रैक करके यहां तक पहुंचा गया। इससे पहले तुषार गोयल, हिमांशु और औरंगजेब और भरत जैन को गिरफ्तार किया गया था। जांच में ये भी सामने आया है कि ड्रग्स की पेमेंट के लिए क्रिप्टो करेंसी USDT के जरिए की जाती थी। फिलहाल इस नेक्सस के और लोगों की तलाश की जा रही है ताकि पता लग सके कि मुंबई और किन शहरों में किस तरह की पार्टी और कॉन्सर्ट में इन ड्रग्स की सप्लाई की जानी थी।

ये भी पढ़ें- यूपी की इस जेल में मुस्लिम कैदियों ने रखा नवरात्री का व्रत, बोले- सब भगवान एक ही हैं

क्या है 'हिज्ब-उत-तहरीर' जिसपर भारत सरकार ने लगाया प्रतिबंध? यरुशलम से है खास कनेक्शन

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement