Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. दिल्ली NCR में सुबह से ही बारिश जारी, 4 राज्यों में रेड और 9 राज्यों में ऑरेंज अलर्ट

दिल्ली NCR में सुबह से ही बारिश जारी, 4 राज्यों में रेड और 9 राज्यों में ऑरेंज अलर्ट

दिल्ली एनसीआर में सोमवार सुबह से ही हल्की बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने 13 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। 4 राज्यों में रेड और 9 राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: August 05, 2024 6:40 IST
Delhi NCR- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली NCR में मौसम सुहाना

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार सुबह से ही हल्की बारिश शुरू हो चुकी है। रविवार शाम से ही यहां तेज हवाएं चल रही थीं और मौसम सुहावना था। बारिश के साथ ही दिल्ली के तापमान में और गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना जताई है। वहीं, 13 राज्यों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है। 4 राज्यों में रेड और 9 राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 1.8 डिग्री सेल्सियस अधिक है। राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में बारिश हुई है। दिल्ली लोक निर्माण विभाग ने कहा कि उसे दक्षिण, मध्य और रोहिणी क्षेत्रों से जलभराव और पेड़ उखड़ने की पांच शिकायतें मिलीं। 

दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान

आईएमडी ने बताया कि शाम 5:30 बजे आर्द्रता 63 प्रतिशत थी। उसने सोमवार को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है। विभाग ने बताया कि सोमवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, शहर में सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 63 दर्ज किया गया, जो ‘संतोषजनक’ श्रेणी में आता है। 

इन राज्यों में अलर्ट 

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश,  महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। इन राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश से संटे उत्तर प्रदेश के कुछ इलाके में भी भारी बारिश हो सकती है। महाराष्ट्र, गोवा में भी भारी बारिश का अनुमान है। पश्चिमी मध्य प्रदेश से संटे गुजरात और राजस्थान के कुछ हिस्सों में भी बहुत भारी बारिश की संभावना है। पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा, असम और मेघालय के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना है। हालांकि, बादल फटने या किसी अन्य हादसे की आशंका नहीं जताई गई है।

यह भी पढ़ें-

हाजीपुर में हुआ दर्दनाक हादसा, करंट की चपेट में आई डीजे ट्राली; 9 कांवड़ियों की मौत

नीट पेपर लीक मामले में CBI की बड़ी कार्रवाई, भीलवाड़ा मेडिकल कॉलेज के छात्र को किया गिरफ्तार

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement