Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. बेल्लारी खनन घोटाले का पर्दाफाश करने वाले दीपक शर्मा को मिला ये खास अवॉर्ड, रणदीप हुड्डा ने की तारीफ

बेल्लारी खनन घोटाले का पर्दाफाश करने वाले दीपक शर्मा को मिला ये खास अवॉर्ड, रणदीप हुड्डा ने की तारीफ

भारतीय वन सेवा के अधिकारी दीपक शर्मा को ईको वॉरियर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। बता दें कि दीपक शर्मा ने एक लाख करोड़ से अधिक के बेल्लारी खनन घोटाले का पर्दाफाश किया था।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: September 13, 2024 9:05 IST
Deepak Sharma who exposed the Bellary mining scam got this special award Randeep Hooda praised him- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV वन सेवा के अधिकारी दीपक शर्मा को मिला खास अवॉर्ड

बेल्लारी खनन घोटाले का पर्दाफाश करने वाले भारतीय वन सेवा के अधिकारी दीपक शर्मा को ईको वॉरियर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। बता दें कि उनके उत्कृष्ट सेवाओं के लिए बुधवार को उन्हें यह अवॉर्ड दिया गया। दरअसल बेल्लारी खनन घोटाला 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक का था, जिसका पर्दाफाश दीपक शर्मा ने किया था। दिल्ली के डॉक्टर अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित समारोह में उन्हें यह अवॉर्ड मिला। बता दें कि इस समारोह का आयोजन फॉरेस्ट सर्विस एसोसिएशन और इंडियन मास्टरमाइंड ने संयुक्त रूप से किया था। 

कुल 6 वन्य अधिकारियों को किया गया सम्मानित

इस समारोह में कुल 6 वन्य सेवा अधिकारियों को उत्कृष्ट सेवा के लिए ईको वॉरियर अवॉर्ड 2024 से नवाजा गया। वन्य जीव संरक्षण के लिए कर्नाटक के मैसूर के वन संरक्षक डॉ. पी रमेश करुमा, वन संरक्षण के लिए मध्य प्रदेश के रीवा के डीएफओ अनुपम शर्मा, वन्य जीव सुरक्षा के लिए मध्य प्रदेश स्थित माधव नेशनल पार्क शिवपुरी की निवेशिक प्रतिभा अहिरवार, कम्युनिटी कंजर्वेशन के लिए पश्चिम बंगाल के सुंदरबन टाइगर रिजर्व के उपनिदेशक जॉन्स जस्टिन और संरक्षण के लिए तकनीकी के सर्वोत्तम इस्तेमाल के लिए सीता नदी उदंती टाइगर रिजर्व गाजियाबाद के उपनिदेशक वरुण जैन को सम्मानित किया गया। 

रणदीप हुड्डा ने की तारीफ

इस समारोह में चीफ गेस्ट के तौर पर फिल्म अभिनेता रणदीप हुड्डा को बुलाया गया था, जिन्हें वन्य जीवों और प्रकृति संरक्षण के प्रति लगाव के लिए जाना जाता है। उन्होंने न सिर्फ वरुण जैन को सम्मानित किया, बल्कि इस अवसर पर आयोजित एक विचारोत्तेजक चर्चा में भी भाग लिया। उन्होंने इस दौरान वन अधिकारियों के कामों की प्रशंसा की और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों के कार्यों को जनता के सामने लाने वाले डिजिटल कार्यक्रम प्लैटफॉर्म इंडियन मास्टरमाइंट की प्रशंसा की। उन्होंने आशा जताई कि इस तरह के सम्मान समारोह भविष्य में भी आयोजित किए जाएंगे और यह समारोह और भी अधिक प्रतिष्ठा प्राप्त करेगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement