Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. यति नरसिंहानंद के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग कर रही भीड़ ने किया पथराव, 21 पुलिसकर्मी घायल

यति नरसिंहानंद के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग कर रही भीड़ ने किया पथराव, 21 पुलिसकर्मी घायल

महाराष्ट्र के अमरावती में गाजियाबाद जिले के डासना स्थित मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के बयान को लेकर भारी बवाल हो गया और भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: October 05, 2024 20:54 IST
Yati Narsinghanand, Yati Narsinghanand News, Yati Narsinghanand Latest- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अमरावती में भीड़ ने थाने पर पथराव किया।

 

अमरावती: महाराष्ट्र के अमरावती शहर में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित 'आपत्तिजनक' बयान के लिए गाजियाबाद जिले के डासना स्थित मंदिर के महंत के विरुद्ध केस दर्ज करने की मांग कर रही भीड़ की ओर से किए गए पथराव में 21 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बाद में उसने पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए गाजियाबाद जिले के डासना स्थित मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद महाराज के खिलाफ मामला दर्ज किया। वहीं, पथराव के मामले में पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

पुलिस ने की कई आरोपियों की पहचान

पुलिस ने बताया कि अमरावती शहर के नागपुरी गेट पुलिस थाने के बाहर शुक्रवार रात को हुई पथराव की घटना में पुलिस की कम से कम 10 वैन को नुकसान पहुंचा। एक अधिकारी ने बताया कि इस सिलसिले में 1200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और पुलिस ने उनमें से कई आरोपियों की पहचान कर ली है। अमरावती के पुलिस आयुक्त नवीन चंद्र रेड्डी ने कहा, ‘कुछ संगठनों के लोगों सहित भारी भीड़ गाजियाबाद जिले के डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद महाराज के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग को लेकर रात करीब 08:15 बजे नागपुरी गेट पुलिस थाने पहुंची थी।’

‘पुलिसकर्मियों पर अचानक हुआ पथराव’

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि उस थाने के इंचार्ज ने भीड़ से कहा कि उनकी मांग को लेकर एक FIR पहले ही दर्ज की जा चुकी है और जांच जारी है, जिसके बाद भीड़ वापस चली गई। उन्होंने कहा, ‘जब कुछ लोगों ने महंत के बयान का वीडियो प्रसारित किया, तो लोगों का एक बड़ा ग्रुप नागपुरी गेट पुलिस थाने में लौट आया और जब पुलिस अफसर भीड़ को समझाने की कोशिश कर रहे थे तभी लोगों ने अचानक पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया।’ उन्होंने बताया कि पुलिस के सीनियर अफसरों ने स्थिति को अच्छी तरह संभाला और भीड़ को तितर-बितर किया और मौके पर एक्स्ट्रा फोर्स भेजी।

नागपुरी गेट इलाके में धारा 163 लागू

पुलिस कमिश्नर ने कहा, ‘भीड़ के हमले में कुछ पुलिसकर्मी और अधिकारी घायल हो गए तथा पुलिस भीड़ में शामिल लोगों के खिलाफ एक्शन ले रही है।’ उन्होंने बताया कि पुलिस ने BNSS की धारा 163 के तहत निषेधाज्ञा जारी कर नागपुरी गेट इलाके में 5 या इससे ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी है। पुलिस के एक अन्य सीनियर अफलर ने बताया कि पथराव की घटना में 21 पुलिसकर्मी घायल हो गए और पुलिस की 10 वैन को नुकसान पहुंचा। उन्होंने कहा कि पुलिस दंगा करने वालों की तलाश कर रही है। पलिस ने बताया कि यति नरसिंहानंद महाराज के खिलाफ नागपुरी गेट थाने में उनकी कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर मामला दर्ज किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement