Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. CPM नेता सीताराम येचुरी की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली AIIMS के ICU में भर्ती, जानिए कौन सी है बीमारी?

CPM नेता सीताराम येचुरी की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली AIIMS के ICU में भर्ती, जानिए कौन सी है बीमारी?

सीपीएम नेता सीताराम येचुरी को सोमवार को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने सोमवार देर शामउनकी जांच की। इसके बाद उन्हें दिल्ली एम्स के ICU में शिफ्ट कर दिया गया।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 20, 2024 6:58 IST
सीपीएम नेता सीताराम येचुरी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीपीएम नेता सीताराम येचुरी

सीपीआई (एम) महासचिव सीताराम येचुरी की तबीयत खराब होने के चलते दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के अनुसार, सीपीएम के वरिष्ठ नेता को सोमवार शाम तेज बुखार के बाद सबसे पहले दिल्ली एम्स के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया था। उनकी शारीरिक स्थिति की जांच करने के बाद एम्स के डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू (intensive care unit) में शिफ्ट कर दिया है।

निमोनिया के कारण कराया गया भर्ती

दिल्ली एम्स ने  72 वर्षीय सीताराम येचुरी की हालत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि, सीपीआई(एम) के एक सूत्र ने बताया कि येचुरी को निमोनिया के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। येचुरी का इलाज चल रहा है और येचुरी की हालत स्थिर है। येचुरी ने हाल ही में मोतियाबिंद की सर्जरी भी कराई थी।

UPA में कई दलों को साथ लाने में निभाई थी अहम भूमिका

बता दें कि सीताराम येचुरी, जो सीपीआई (एम) के पोलित ब्यूरो के सदस्य भी हैं। येचुरी को पूर्व महासचिव हरकिशन सिंह सुरजीत की गठबंधन निर्माण विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने 1996 में संयुक्त मोर्चा सरकार के लिए साझा न्यूनतम कार्यक्रम का मसौदा तैयार करने में पी चिदंबरम के साथ सहयोग किया था। साल 2004 में यूपीए गठन के दौरान गठबंधन बनाने के प्रयासों में महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाई थी।

भाषा के इनपुट के साथ

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement