Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. Sex Scandal Case: HD रेवन्ना को कोर्ट ने दी सशर्त जमानत, अपहरण मामले में हुए थे गिरफ्तार

Sex Scandal Case: HD रेवन्ना को कोर्ट ने दी सशर्त जमानत, अपहरण मामले में हुए थे गिरफ्तार

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल मामले के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना के पिता एचडी रेवन्ना को आज कोर्ट ने जमानत दे दी है।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: May 13, 2024 19:49 IST
एचडी रेवन्ना- India TV Hindi
Image Source : PTI एचडी रेवन्ना

प्रज्वल रेवन्ना के पिता एचडी रेवन्ना को कोर्ट ने जमानत दे दी है। कोर्ट ने उन्हें ये जमानत 5 लाख रुपये के निजी मुचलके पर दी है। कर्नाटक किडनैपिंग मामले में गिरफ्तार जनता दल (सेक्युलर) के एमएलए एचडी रेवन्ना को सोमवार को बेंगलुरु की एक अदालत ने जमानत दे दी है।  रेवन्ना की हिरासत की अवधि कल खत्म होने वाली है। जानकारी दे दें कि JD(S) के विधायक रेवन्ना को कर्नाटक सेक्स स्कैंडल मामले में गिरफ्तार किया गया था।

2 जमानती भी करने होंगे पेश

सोमवार को पब्लिक रेप्रेज़ेंटटिव कोर्ट ने किडनैपिंग मामले में सशर्त जमानत देते हुए निर्देश दिया कि एचडी रेवन्ना को SIT की जांच में सहयोग करना होगा। साथ ही सबूतों को मिटाने या छेड़छाड़ की कोशिश भी नहीं करनी चाहिए। कोर्ट में जेडीएस नेता को 2 जमानती पेश करने के साथ-साथ 5 लाख रुपये का बॉन्ड भी भरना होगा।

जानकारी दे दें कि एसआईटी ने एचडी रेवन्ना को 4 मई को गिरफ्तार किया था। इसके बाद रेवन्ना 3 दिनों तक एसआईटी की हिरासत में थे। एचडी रेवन्ना पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर अपने सहयोगी सतीश बबन्ना के साथ यौन उत्पीड़न पीड़िता की किडनैंपिग में अहम भूमिका निभाई थी।

क्या है मामला?

गौरतलब है कि कर्नाटक सेक्स स्कैंडल मामले के मुख्य आरोपी प्रज्वल रेवन्ना को जेडीएस ने सस्पेंड कर दिया था। प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता एचडी रेवन्ना पर एक महिला ने यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं। रिपार्ट्स के मुताबिक, महिला ने दावा किया कि हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने 4-5 साल पहले बेंगलुरु स्थित अपने घर पर उसकी मां के साथ रेप किया था। उन्होंने SIT को इस घटना के बारे पूरी जानकारी दी है। इसके अलावा महिला ने दावा किया कि उसे भी साल 2020 और 2021 में वीडियो कॉल कर कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया गया था। महिला ने यह भी दावा किया कि इन घटनाओं के पता चलने पर रेवन्ना के परिवार ने उसका समर्थन किया, जिसके बाद उसने यह शिकायत की।

ये भी पढ़ें:

हरियाणा में आंदोलन तो मुंबई में खराब मौसम से प्रभावित हुईं ट्रेनें, अंबाला डिविजन की सात ट्रेन डाइवर्ट

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement