Wednesday, October 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. स्वास्थ्य सेक्टर को लेकर बीजेपी पर CM सुक्खू का बड़ा आरोप, जयराम ठाकुर को बताया झूठ का सौदागर

स्वास्थ्य सेक्टर को लेकर बीजेपी पर CM सुक्खू का बड़ा आरोप, जयराम ठाकुर को बताया झूठ का सौदागर

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि जयराम ठाकुर झूठ के सौदागर हैं और वह ऐसा व्यवहार कर रहे हैं, जैसे कि उन्हें झूठ बोलने में पीएचडी हासिल है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 09, 2024 23:34 IST
सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू- India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बीजेपी पर हमला किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता में रहते हुए स्वास्थ्य क्षेत्र की अनदेखी की गई। उन्होंने कहा कि चुनावों से पहले अधूरी परियोजनाओं का उद्घाटन कर बीजेपी ने अपने नेताओं के नाम की पट्टिकाएं लगाईं। शिमला में मीडिया से बात करते हुए सीएम सुक्खू ने कहा कि बीजेपी शासन के दौरान मेडिकल कॉलेज की स्थिति दयनीय थी।

"हर छह मरीज पर एक नर्स का अनुपात" 

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बताया कि हमने शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज और टांडा (कांगड़ा) के डॉ. राजेंद्र प्रसाद आरपी मेडिकल कॉलेज से शुरुआत करते हुए सभी छह मेडिकल कॉलेज को एम्स के स्तर की अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस करने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान करने और हर छह मरीज पर एक नर्स का अनुपात बनाए रखने के लिए आईजीएमसी में लगभग 400 स्टाफ नर्स की भर्ती की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बेड की कमी की वजह से आईजीएमसी का कैजुअल्टी वार्ड बहुत खराब स्थिति में है। उन्होंने कहा कि अब सरकार ने वार्ड को उन्नत बनाने का फैसला लिया है और मरीजों को एम्स जैसी बेहतरीन गुणवत्ता वाले बेड एवं अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

"झूठ बोलने में पीएचडी की है"

वहीं, मुख्यमंत्री ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर झूठ के सबसे बड़े सौदागर हैं। वे रोज नए-नए नाम खोजते हैं। ऐसा लगता है कि उन्होंने झूठ बोलने में पीएचडी की है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि बीजेपी का नाम बड़ी झूठी पार्टी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी कभी टॉयलेट टैक्स की बात करती है, तो कभी खेल टैक्स की। वास्तव में इस तरह के कोई भी टैक्स हिमाचल प्रदेश की जनता पर नहीं लगाए गए हैं।

ये भी पढ़ें-

सरकारी स्कूल में शिक्षक का विवादित ज्ञान, इन देवताओं को बताया मुसलमान, भड़के गिरिराज सिंह

दबंगों की हैवानियत, दलित ने मजदूरी मांगी तो पीटकर मुंह पर थूका और पेशाब किया- VIDEO

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement