Sunday, June 30, 2024
Advertisement

नागरिक उड्डयन मंत्रालय का बयान, दिल्ली एयरपोर्ट पर टी1 की उड़ानें टी2 और टी3 से होगी संचालित

दिल्ली एयरपोर्ट पर हुए हादसे के बाद से टर्मिनल 1 पर परिचालन को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। इस बीच अब नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बयान देते हुए कहा कि टी1 के लिए निर्धारित उड़ानों को टी 2 और 3 से स्थानांतरित कर दिया गया है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: June 29, 2024 23:20 IST
Civil Aviation Ministry statement T1 flights will operated from T2 and T3 of Delhi Airport- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नागरिक उड्डयन मंत्रालय का बयान

दिल्ली हवाई अड्डे पर हुए हादसे के बाद शनिवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर 20 से अधिक उड़ानों को रद्द कर दिया गया। टर्मिनल 1 से संचालित होने वाली इंडिगो की 20 से अधिक उड़ानों को आज रद्द कर दिया गया। दरअसल एक दिन पहले छत गरिने की घटना के बाद टर्मिनल को बंद कर दिया गया था। इस बीच नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बयान दिया कि दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 1 के लिए निर्धारित उड़ानों को टर्मिनल 2 और 3 पर स्थानांतरित कर दिया गया है। आज से दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 और 3 से परिचालन शुरू हो गया है। 

नागरिक उड्डयन मंत्रालय का बयान

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 1 पर हुए हादसे के बाद से टर्मिनल 1 पर परिचालन पूरी तरह से बंद है। अब कुछ और दिनों तक दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 1 से निर्धारित उड़ान का परिचालन टी2 और टी3 से किया जाएगा। दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 1 को पूरी तरह से ठीक होने में अभी कुछ दिनों का वक्त लगेगा। बता दें कि शनिवार को टी1 से संचालित होने वाली इंडिगो की 20 से अधिक उड़ानों को रद्द कर दिया गया। एक सूत्र ने कहा कि इंडिगों की 23 उड़ानें और स्पाइसजेट की 2 उड़ानें, जो टी-1 से संचालित होने वाली थीं, शनिवार को रद्द कर दी गईं। 

तकनीकी समिति घटना की करेगी जांच

इंडिगो की ओर से फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की गई। हालांकि, स्पाइसजेट के एक सूत्र ने कहा कि एयरलाइंस ने सभी टी-1 परिचालन को टी-3 टर्मिनल पर स्थानांतरित कर दिया है और शनिवार को सभी उड़ानें संचालित की गईं। छत गिरने की घटना के बाद, शुक्रवार को टी-1 पर परिचालन निलंबित कर दिया गया था। टर्मिनल से संचालित होने वाली उड़ानों को टर्मिनल-2 (टी2) और टर्मिनल-3 (टी3) पर स्थानांतरित कर दिया गया है। शुक्रवार को दिल्ली हवाई अड्डे की परिचालक कंपनी डायल ने कहा कि उसने हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर छत गिरने की घटना की जांच के लिए एक तकनीकी समिति गठित की है और घटना का प्राथमिक कारण लगातार भारी बारिश प्रतीत होता है। 

(रिपोर्ट- अनामिका गौर)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement