Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. CISF और यूपी पुलिस मुस्तैद, ओखला मेट्रो स्टेशन पर की गई चेकिंग, 15 अगस्त की तैयारी तेज

CISF और यूपी पुलिस मुस्तैद, ओखला मेट्रो स्टेशन पर की गई चेकिंग, 15 अगस्त की तैयारी तेज

15 अगस्त की तैयारियां और भी तेज हो चुकी हैं। इस बीच यूपी पुलिस और सीआईएसएफ की संयुक्त टीम ने ओखला मेट्रो स्टेशन का दौरा किया और चेकिंग की। इस दौरान डाग स्क्वाड की टीम भी मौके पर मौजूद थी।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: August 13, 2024 22:46 IST
CISF and UP police checking done at Okhla metro station preparations for 15th August in full swing- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ओखला मेट्रो स्टेशन पर की गई चेकिंग

स्वतंत्रता दिवस का महापर्व 15 अगस्त को पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाएगा। इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इस बीच कई सड़कों पर आने-जाने वाले यात्रियों के लिए ट्रैफिक अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं दिल्ली मेट्रो का इस्तेमाल करने वाले लोगों को भी मेट्रो प्रशासन की तरफ से सूचित किया जा चुका है। इस बीच आज सीआईएसएफ व स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने डॉग स्क्वॉड के साथ ओखला मेट्रो स्टेशन, मेट्रो की पार्किंग और प्लेटफॉर्म एरिया की चेकिंग की। साथ ही दिल्ली पुलिस के साथ अंतरराज्यीय सीमा शेयर कर रहे कालिंदी कुंज व ओखला क्षेत्र में संयुक्त रूप से सीआईएसएफ और यूपी पुलिस की टीम ने पैदल गश्त की व चेकिंग की।

15 अगस्त को लेकर तैयारियां तेज

बता दें कि 15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए लाल किले सपर मुख्य कार्यक्रम की वजह से कई सड़कें बंद रहने वाली हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले एडवाइजरी जारी की है। ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया है कि राष्ट्रीय राजधानी में कई सड़कें सुबह 4 बजे से 10 बजे के बीच बंद रहेंगी और केवल लेबल वाले वाहनों को ही बताए गए मार्गों पर जाने की अनुमति होगी। बता दें कि नेताजी सुभाष मार्ग दिल्ली गेट से चट्टा रेल तक बंद रहेगी। लोथियन रोड जीपीओ दिल्ली से चट्टा रेल तक बंद रहेगी। 

इन रास्तों पर जानें से बचें

वहीं अन्य सड़कों की बात करें तो एसपी मुखर्जी मार्ग एचसी सेन मार्ग से यमुना बाजार चौक तक बंद रहेगी। चांदनी चौक रोड फाउंटेन चौक से लाल किला तक बंद रहेगी। निषाद राज मार्ग रिंग रोड से नेताजी सुभाष मार्ग तक बंद रहेगी। एस्प्लेनेड रोड और उसका लिंक रोड नेताजी सुभाष मार्ग तक बंद रहेंगे। रिंग रोड राजघाट से आईएसबीटी तक बंद रहेगी। आउटर रिंग रोड आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर (सलीमगढ़ बाईपास) तक बंद रहने वाली है। वहीं दिल्ली मेट्रो के परिचालन की बात करें तो 15 अगस्त के दिन दिल्ली मेट्रो का परिचालन सुबह 4 बजे से ही शुरू हो जाएगा जो हर 15 मिनट के अंतराल से चलेगा। हालांकि 6 बजे के बाद मेट्रो की फ्रीक्वेंसी आम दिनों की ही तरह सामान्य हो जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement