Friday, July 05, 2024
Advertisement

NEET पेपर लीक मामले में सीबीआई ने अमन सिंह को किया गिरफ्तार, पूछताछ में मिल सकती हैं अहम जानकारियां

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई के हाथ बड़ी सफलता लगी है। दरअसल सीबीआई ने झारखंड के धनबाद से अमन सिंह नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। बता दें कि इससे पहले हजारीबाग से दो लोगों को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: July 04, 2024 9:17 IST
CBI arrested Aman Singh in NEET paper leak case important information may be obtained during interro- India TV Hindi
Image Source : ANI प्रतीकात्मक तस्वीर

नीट पेपर लीक मामले को लेकर छात्रों में अब भी आक्रोश है। शिक्षा मंत्रालय की शिकायत पर इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। आए आरोपियों की गिरफ्तारी हो रही है। बीते दिनों झारखंड के हजारीबाग से डॉ. एहसान उल हक और इम्तियाज आलम को गिरफ्तार किया गया था। वहीं इस बीच अब झारखंड के ही धनबाद से आरोपी अमन सिंह को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि संजीव मुखिया के करीबी चिंटू और मुकेश से मिली जानकारी के आधार पर सीबीआई ने अमन सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। 

नीट पेपर लीक मामले में एक और गिरफ्तारी

बता दें कि अमन सिंह पेपर लीक कांड में फरार आरोपी रॉकी का खास है। रॉकी संजीव मुखिया का भांजा है और वह रांची में होटल के कारोबार से जुड़ा हुआ है। जानकारी के मुताबिक रॉकी ने नीट परीक्षा में पेपर लीक के बाद उसका जवाब तैयार करने के लिए सॉल्वर्स की व्यवस्था की थी। रॉकी संजीव मुखिया गिरोह का खास आदमी है। ऐसा माना जा रहा है कि अमन सिंह की गिरफ्तारी के बाद रॉकी और नीट पेपर लीक से जुड़े सॉल्वर्स व अन्य आरोपियों की भी जानकारी मिल सकती है। बता दें कि संजीव मुखिया व इस मामले संबंधित सवालों के जवाब सीबीआई अमन से जानने का प्रयास करेगी। बता दें कि पूछताछ के लिए अमन को पटना भी लाया जा सकता है। 

पुलिस हिरासत में आरोपी

बता दें कि अबतक सीबीआई ने जिन आरोपियों को हिरासत में लिया है, उनके रिमांड की अवधि 4 जुलाई यानी आज समाप्त होने जा रही है। ऐसे में कोर्ट में पेशी के दौरान सीबीआई उनके अतिरिक्त रिमांड की मांग कर सकती है। बता दें कि नीट पेपर लीक मामले में व पेपर लीक के बाद परीक्षा को रद्द करने की मांग करने वाली सभी याचिकाओं पर 8 जुलाई को कोर्ट में सुनवाई होने जा रही है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की गुजारिश के बाद सुप्रीम कोर्ट नीट मामले की सभी याचिकाओं को एक साथ जोड़कर मामले की सुनवाई करेगी। बता दें कि इस मामले में अधिकारियों ने कहा कि आरोपी आशुतोष ने छात्रों के लिए सेफ हाऊस की व्यवस्था की थी। वहीं एक अन्य आरोपी मनीष उम्मीदवारों को स्कूल तक ले गया और उनकी तैयारी की व्यवस्था कराई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement