Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. नोएडा, मुंबई और गुरुग्राम में मॉल को बम से उड़ाने की झूठी धमकी, जांच में जुटी पुलिस

नोएडा, मुंबई और गुरुग्राम में मॉल को बम से उड़ाने की झूठी धमकी, जांच में जुटी पुलिस

गुरुग्राम के एंबियंस मॉल और नोएडा के DLF Mall के बाद मुंबई के इनऑर्बिट मॉल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी के बाद तीनों मॉल को खाली कराया गया। हालांकि, तीनों मॉल में कुछ नहीं मिला।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: August 17, 2024 14:58 IST
DLF and Ambience mall- India TV Hindi
Image Source : X/DLF,AMBIENCE MALL DLF और एमबिएंस मॉल

शनिवार दोपहर एक साथ कई मॉल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। इसके बाद बड़कंप मच गया। दिल्ली के डीएलएफ मॉल, गुरुग्राम के एंबिएंस मॉल और मुंबई के इनऑर्बिट मॉल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। धमकी के बाद तीनों मॉल खाली कराए गए और जांच की गई, लेकिन कुछ नहीं मिला। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने धमकी देने वाले की तलाश शुरू कर दी है। डीएलएफ प्रोमेनेड में भी ऐसी ही स्थिति बनी और मॉल को खाली कराया गया, लेकिन गनीमत रही कि कहीं भी बम नहीं था और कोई दुर्घटना नहीं हुई।

नोएडा के डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया में बम की खबर मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और माल को खाली कराया गया। पूरे मॉल की तलाशी ली गई और उसके बाद मॉल को पब्लिक के लिए खोल दिया गया। इस पूरे मामले पर नोएडा पुलिस के दो अधिकारियों के अलग-अलग बयान सामने आए हैं। इलाके के डीसीपी का कहना है कि यह एक सिक्योरिटी ड्रिल था यानी मॉक ड्रिल था। वहीं, इलाके के ज्वाइंट सीपी का कहना है कि नोएडा के मॉल को लेकर एक फॉक्स मेल मिला था, इसलिए यह पूरा तलाशी अभियान चलाया गया है।

मुंबई में भी अफरा-तफरी मची

नवी मुंबई के वाशी में इनऑर्बिट मॉल को बम से उड़ाने की धमकी के बाद अफरा-तफरी मच गई। मेल से मिली धमकी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मॉल को खाली करा लिया। सभी कर्मचारी और ग्राहक मॉल के बाहर जमा हो गए। बम निरोधक दस्ता मॉल में घुसा, लेकिन मॉल में कुछ भी संदेहास्पद नही मिला है। पुलिस की जांच जारी है। देश के कई बड़े मॉल में धमकी भरे मेल मिलने के बाद अधिकारी मेल भेजने वाले की पहचान करने और तलाश करने में जुट गए हैं। बम होने की धमकी फर्जी है।

15 अगस्त को झूठी धमकी देने वाला पकड़ाया

गुजरात के अहमदाबाद में एक व्यक्ति ने 15 अगस्त के दिन पुलिस को फोन कर बम विस्फोट करने की धमकी दी थी। अपराध शाखा ने धमकी देने वाले 24 वर्षीय एक व्यक्ति को बुधवार को हिरासत में ले लिया। फोन करने वाला युवक अपनी पढ़ाई को लेकर परेशान था और उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, "आरोपी ने कथित तौर पर दोपहर करीब एक बजकर 24 मिनट पर पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन किया और स्वतंत्रता दिवस पर बम विस्फोट करने की धमकी दी।" पुलिस ने तकनीकी विश्लेषण के आधार पर कॉल का पता लगाया और कुछ ही घंटों में कांकरिया को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement