Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. दिल्ली से बेंगलुरु जा रही फ्लाइट में बम की धमकी, उड़ान के बाद वापस कराई गई लैंडिंग

दिल्ली से बेंगलुरु जा रही फ्लाइट में बम की धमकी, उड़ान के बाद वापस कराई गई लैंडिंग

दिल्ली से बेंगलुरु जा रही अकासा एयर की फ्लाइट में बम मिलने की धमकी मिली है। वहीं फ्लाइट में बम होने की सुरक्षा संबंधी अलर्ट मिलने के बाद फ्लाइट को वापस से आईजीआई एयरपोर्ट पर लैंड कराया दिया गया। लैंडिंग के बाद विमान की तलाशी ली जा रही है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Amar Deep Updated on: October 16, 2024 15:35 IST
अकासा एयर की फ्लाइट में बम की धमकी।- India TV Hindi
Image Source : FILE अकासा एयर की फ्लाइट में बम की धमकी।

दिल्ली से बेंगलुरु जा रही अकासा एयर की फ्लाइट में बुधवार को बम मिलने की धमकी मिली। मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, उड़ान को तुरंत वापस आईजीआई एयरपोर्ट भेज दिया गया, जहां वह सुरक्षित रूप से उतर गई। विमान को एक अलग आइसोलेशन बे में रखा गया है। यहां पर यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि फ्लाइट में बम होने की सूचना दोपहर 1.15 मिनट पर मिली। फ्लाइट में कुल 184 लोग सवार थे। 

IGI एयरपोर्ट पर हुई लैंडिंग

वहीं दिल्ली पुलिस का कहना है कि दिल्ली से बेंगलुरु जा रहे अकासा एयर के विमान में बम की धमकी से संबंधित सुरक्षा अलर्ट प्राप्त हुआ। मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, विमान को तुरंत वापस दिल्ली के IGI हवाई अड्डे पर भेज दिया गया, जहां इसे सुरक्षित रूप से उतारा गया। विमान को एक आइसोलेशन बे में रखा गया है और यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है।

अकासा एयर ने दिया बयान

अकासा एयर के प्रवक्ता ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा, '16 अक्टूबर 2024 को दिल्ली से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने वाले और 174 यात्रियों, 3 शिशुओं और 7 चालक दल के सदस्यों को लेकर जाने वाले अकासा एयर के विमान QP 1335 को सुरक्षा अलर्ट मिला। अकासा एयर की आपातकालीन प्रतिक्रिया टीमें स्थिति पर नज़र रख रही हैं और उन्होंने पायलट को सलाह दी है कि वह विमान को पूरी सावधानी के साथ दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ले जाएं। कैप्टन दिल्ली में सुरक्षित लैंडिंग के लिए सभी आवश्यक आपातकालीन प्रक्रियाओं का पालन कर रहे हैं और आगमन का अनुमानित समय लगभग 14:00 बजे है।'

यह भी पढ़ें- 

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, सामने आई ये वजह

VIDEO: काफिले के साथ सरेंडर करने निकले बाहुबली मुन्ना शुक्ला, बृजबिहारी केस में मिली है सजा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement