Friday, June 28, 2024
Advertisement

लाल कृष्ण आडवाणी को दिल्ली AIIMS से मिली छुट्टी, बुधवार देर रात को बिगड़ी थी तबीयत

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और भारत रत्न लालकृष्ण आडवाणी को बुधवार की रात दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आडवाणी के परिवार ने उनकी हालत को लेकर अपडेट जारी किया है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 27, 2024 14:08 IST
lal krishna advani- India TV Hindi
Image Source : PTI बेटी प्रतिभा के साथ लाल कृष्ण आडवाणी

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को दिल्ली के AIIMS से छुट्टी मिल गई है। बुधवार देर रात को तबीयत बिगड़ने के बाद आडवाणी को AIIMS में भर्ती कराया था। उनके परिवार के मुताबिक आडवाणी को ओल्ड एज संबंधित प्रॉब्लम की वजह से अस्पातल में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। आडवाणी को जरियाट्रिक डिपार्टमेंट के डॉक्टर की निगरानी में रखा गया था।

दरअसल, 96 वर्षीय आडवाणी उम्र संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं इसलिए उनका समय-समय पर घर पर ही चेकअप किया जाता है। लेकिन कल रात उन्हें कुछ दिक्कत महसूस हुई, जिसके तुरंत बाद उन्हें AIIMS ले जाया गया।

जेपी नड्डा ने जयंत और प्रतिभा आडवाणी से फोन पर की बात

आज सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने एम्स के डायरेक्टर एम श्रीनिवास से फोन पर बात करके आडवाणी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने आडवाणी के बेटे जयंत और बेटी प्रतिभा से भी फोन पर बात की।

इसी साल आडवाणी को दिया गया भारत रत्न

बता दें कि इसी साल 30 मार्च को लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया गया है। उन्होंने देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किए जाने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया था और कहा था कि यह न केवल उनका, बल्कि उनके आदर्शों और सिद्धांतों का भी सम्मान है। इससे पहले साल 2015 में आडवाणी को देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से नवाजा गया था।

ज्यादा ठंड के कारण राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में नहीं हुए शामिल

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आडवाणी को इनवाइट किया गया था। हालांकि, वो इसमें शामिल नहीं हुए थे। आडवाणी की तरफ से बताया गया था कि ज्यादा ठंड होने के कारण उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा समारोह में ना जाने का फैसला किया।

BJP के सह-संस्थापकों में से एक हैं आडवाणी

लालकृष्ण आडवाणी ने 1998 से 2004 तक देश के गृहमंत्री और 2002 से 2004 तक उपप्रधान मंत्री के रूप में काम किया है। वो बीजेपी के सह-संस्थापकों में से एक हैं और 2009 के आम चुनाव के दौरान पार्टी के प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार थे।

(रिपोर्ट- अनामिका गौड़)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement