Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. BJP नेता और उसके ड्राइवर ने विधवा से किया रेप, पुलिस ने किया अरेस्ट, पार्टी ने लिया एक्शन

BJP नेता और उसके ड्राइवर ने विधवा से किया रेप, पुलिस ने किया अरेस्ट, पार्टी ने लिया एक्शन

उत्तराखंड के नैनीताल जिले में बीजेपी के एक नेता और उसके ड्राइवर पर एक विधवा से रेप करने और धमकी देने का आरोप लगा है। पुलिस ने मामले में एक्शन लेते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: September 03, 2024 8:03 IST
Rape, Widow Raped, BJP Leader Rape, BJP Leader Rapes Widow- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL बीजेपी नेता और उसके ड्राइवर पर विधवा से रेप का आरोप है।

नैनीताल: भारतीय जनता पार्टी के नेता और नैनीताल स्थित उत्तराखंड सहकारी दुग्ध संघ लिमिटेड के प्रशासक मुकेश बोरा और उनके ड्राइवर के खिलाफ एक विधवा से नौकरी का झांसा देकर कथित तौर पर रेप करने के मामले में FIR दर्ज की गई है। पुलिस ने सोमवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि महिला की शिकायत के आधार पर बोरा और उनके ड्राइवर कमल बेलवाल के विरूद्ध रेप और धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के नेता बोरा को उनके पद से हटा दिया गया है।

‘बोरा ने गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी दी थी’

नैनीताल के SSP प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया, ‘एक महिला ने लालकुआं पुलिस थाने में मुकेश बोरा नाम के व्यक्ति के विरूद्ध शिकायत दर्ज की थी। उसकी शिकायत के आधार पर एक FIR दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू की गयी है। तथ्यों के सामने आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।’ अपनी शिकायत में पीड़िता ने कहा है कि पिछले 3 सालों के दौरान बोरा ने उसके साथ जबरन कई बार शारीरिक संबंध बनाए और उसे धमकी दी कि अगर उसने इस पर आपत्ति की या किसी को इस बारे में बताया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

‘स्थायी कर्मचारी बनाने का झांसा देकर किया रेप’

शिकायत में कहा गया है कि बोरा के ड्राइवर ने भी विधवा से कथित तौर पर दुष्कर्म किया तथा उसे धमकाया। महिला द्वारा दी गयी शिकायत के मुताबिक, जब वह अपने पति की मृत्यु के बाद 2021 में लालकुआं पहुंची तो बोरा ने उसे सहकारी संस्था में आउटसोर्सिंग के जरिए दैनिक वेतन पर नौकरी दिलवाई थी। महिला के मुताबिक, कुछ दिनों के बाद उसे स्थायी कर्मचारी बनाने का झांसा देकर बोरा ने उसे अपने होटल के कमरे में बुलाया और जबरदस्ती उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए।

‘महिला और बच्चों को जान से मारने की धमकी दी’

महिला की शिकायत के मुताबिक, बोरा ने उसे धमकी दी कि अगर उसने इसके बारे में किसी को बताया तो उसे अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। सोशल मीडिया पर उसकी फोटो तथा वीडियो डालने की धमकी देकर बोरा महिला का शोषण करता रहा। महिला ने यह भी आरोप लगाया कि बोरा ने उस पर अपने मित्रों के साथ भी शारीरिक संबंध बनाने का दवाब डाला और जब उसने ऐसा करने से मना किया तो उन्होंने उसे तथा उसके बच्चों को जान से मारने की धमकी दी।

लालकुआं की CO ने दर्ज किए पीड़िता के बयान

महिला की तरफ से दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि आरोपी के ड्राइवर ने भी उसे जान से मारने की धमकी दी। लालकुआं की पुलिस क्षेत्राधिकारी संगीता ने पीड़िता के बयान दर्ज किए और बोरा एवं बेलवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। मीणा ने कहा कि विवेचना में आने वाले तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement