Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में जम्मू कश्मीर के उम्मीदवारों पर हुई चर्चा, PM मोदी ने की अध्यक्षता

BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में जम्मू कश्मीर के उम्मीदवारों पर हुई चर्चा, PM मोदी ने की अध्यक्षता

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बैठक की अध्यक्षता की है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 25, 2024 23:51 IST
बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हो गई है। ये बैठक करीब डेढ़ घंटे चली। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे। इसके अलावा डॉ. जितेंद्र सिंह, सुधा यादव, इकबाल सिंह लालपुरा, सत्यनारायण जाटिया, सर्वानंद सोनवाल आदि नेता पहुंचे। बैठक में जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा हुई। 

जम्मू कश्मीर में 10 साल बाद चुनाव

जम्मू कश्मीर में 10 साल बाद चुनाव हो रहे हैं। जम्मू कश्मीर की कुल 90 सीटों में से 47 सीटें कश्मीर में हैं, जबकि 43 सीटें जम्मू में हैं। जम्मू डिविजन में सीटें बढ़ने से बीजेपी यहां बड़ी उम्मीदें कर रही है। साथ ही अनुच्छेद 370 हटाने और विकास कार्यों को रफ्तार देने के बाद कश्मीर रीजन में भी उसे सपोर्ट मिलने की उम्मीद बढ़ी है। जम्मू कश्मीर की पहली लिस्ट बीजेपी द्वारा जल्द जारी करने की संभावना है। 

AAP-DPAP ने जारी की पहली लिस्ट

जम्मू-कश्मीर में पहले फेज में 24 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी, जिसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख 27 अगस्त है। इस बीच, आम आदमी पार्टी ने जम्मू-कश्मीर चुनाव को लेकर अपने 7 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की है। इससे पहले आज गुलाब नबी आजाद की डीपीएपी ने भी 13 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की है।

जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में चुनाव 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में मतदान होगा। जम्मू कश्मीर में पहले चरण का मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर और तीसरे चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होगा। वहीं, हरियाणा विधानसभा के लिए 1 अक्टूबर को मतदान कराया जाएगा। दोनों राज्यों के चुनावी नतीजे 4 अक्टूबर घोषित किए जाएंगे। (अविनाश तिवारी की रिपोर्ट के साथ)

ये भी पढ़ें- 

UP पुलिस का एक तरीका ऐसा भी, थाने में बुलाकर गंगाजल की खिलवाई कसम, फिर आरोप से कर दिया बरी- देखें VIDEO

नहीं थम रही हार्ट अटैक से मौतें, SSB जवान को आधी रात अचानक सीने में उठा दर्द और छिन गई जिंदगी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement