Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. Bharat Bandh LIVE: देश के कई राज्यों में भारत बंद का असर, गिरिडीह में ट्रेनें रोकी, हजारीबाग में राहगीरों को पीटा

Bharat Bandh LIVE: देश के कई राज्यों में भारत बंद का असर, गिरिडीह में ट्रेनें रोकी, हजारीबाग में राहगीरों को पीटा

भारत बंद का बसपा, आरजेडी और चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी समेत कई दलों ने समर्थन किया है। बिहार में भारत बंद का असर देखा जा रहा है। कई जिलों में प्रदर्शन और रोड जाम की सूचनाएं आ रही हैं।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: August 22, 2024 22:30 IST
महाराष्ट्र के गोंदिया में बंद का असर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV महाराष्ट्र के गोंदिया में बंद का असर

नई दिल्लीः दलित और आदिवासी संगठनों ने हाशिए पर पड़े समुदायों के लिए मजबूत प्रतिनिधित्व और सुरक्षा की मांग को लेकर आज 'भारत बंद' का आह्वान किया है। भारत बंद का बसपा, आरजेडी और चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी समेत कई दलों ने समर्थन किया है। बिहार में भारत बंद का असर देखा जा रहा है। कई जिलों में प्रदर्शन और रोड जाम की सूचनाएं आ रही हैं। 

 भारत बंद बुलाने वालों की है ये मांग

संगठन ने हाल में सुप्रीम कोर्ट की सात न्यायाधीशों की पीठ द्वारा सुनाए गए फैसले के प्रति विपरीत दृष्टिकोण अपनाया है, जो उनके अनुसार, ऐतिहासिक इंदिरा साहनी मामले में नौ न्यायाधीशों की पीठ द्वारा लिए गए फैसले को कमजोर करता है, जिसने भारत में आरक्षण की रूपरेखा स्थापित की थी। एनएसीडीएओआर ने सरकार से अनुरोध किया है कि इस फैसले को खारिज किया जाए क्योंकि यह अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के संवैधानिक अधिकारों के लिए खतरा है। संगठन एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण पर संसद द्वारा एक नये कानून को पारित करने की भी मांग कर रहा है जिसे संविधान की नौवीं सूची में समावेश के साथ संरक्षित किया जाए। 

Latest India News

Bharat Bandh LIVE

Auto Refresh
Refresh
  • 3:04 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    गिरिडीह में ट्रेनें रोकी, हजारीबाग में राहगीरों को पीटा

     भारत बंद का झारखंड के हजारीबाग, धनबाद, चाईबासा, गिरिडीह, रांची और रामगढ़ सहित कई अन्य शहरों में व्यापक असर पड़ा है।  बंद समर्थकों ने रांची-जमशेदपुर, रांची-पटना और गिरिडीह-रांची मार्ग में कई जगहों पर जाम लगाया है। गिरिडीह में कुछ ट्रेनों को भी रोका गया है। बंद को झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस ने भी समर्थन दिया है। हजारीबाग में सड़क पर उतरे बंद समर्थकों ने कई राहगीरों के साथ मारपीट भी की है। यहां रांची-पटना रोड को जाम कर दिया गया। शहर और कस्बों में दुकानें बंद करा दी गईं। बस स्टैंड से गाड़ियां नहीं खुलने दी गईं। पूर्वी सिंहभूम के बहरागोड़ा में झारखंड से बंगाल और ओडिशा को जोड़ने वाले हाईवे को जाम कर दिया गया है। इन दोनों राज्यों से आवागमन पूरी तरह ठप है। जमशेदपुर शहर में एनएच 33 डिमना चौक व कांदरबेड़ा रोड को जाम कर दिया गया है। चाईबासा में बंद समर्थकों ने बाजार और दुकानें बंद करा दीं। यहां शहर में प्रवेश करने वाली सभी सड़कों को जाम कर दिया गया है।

     

  • 2:55 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    गोपालगंज में कई हाईवे और रोड जाम, पुलिस के साथ नोंकझोक

    गोपालगंज में भारत बंद के दौरान सड़क पर उतरे भीम ऑर्मी के समर्थकों ने पुलिस के साथ नोंकझोक हुई। नगर थाना क्षेत्र के आंबेडकर चौक के पास आंदोलनकारी सुबह से डटे हुए हैं। वहीं, एनएच-27, एनएच-531, एनएच-101 समेत सभी सड़कों को बंद समर्थकों ने जाम कर दिया है, जिससे पटना, दिल्ली, गोरखपुर, मुजफ्फरपुर, सिल्लीगुड़ी के लिए बसें नहीं चली। आंदोलन में बड़ी संख्या में महिलाएं और छात्राएं भी शामिल हैं। 

     

  • 2:18 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    झारखंड के कई जिलों में बंद का असर

     एससी-एसटी आरक्षण में क्रीमी लेयर और उपवर्गीकरण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ आहूत भारत बंद का झारखंड के हजारीबाग, धनबाद, चाईबासा, गिरिडीह, रांची और रामगढ़ सहित कई अन्य शहरों में व्यापक असर पड़ा है।  बंद समर्थकों ने रांची-जमशेदपुर, रांची-पटना और गिरिडीह-रांची मार्ग में कई जगहों पर जाम लगाया है।

  • 2:15 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    हापुड़ में भारत बंद के दौरान प्रदर्शन

    हापुड़ में भारत बंद के दौरान विभिन्न संगठनों ने प्रदर्शन किया। बसपा, सपा, और आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर विरोध जताया और दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर जाम लगाया। डीएम प्रेरणा शर्मा ने बताया कि वे लगातार राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों से बातचीत कर रहे हैं और शांतिपूर्वक ज्ञापन प्राप्त कर रहे हैं। बसपा जिलाध्यक्ष डॉ एके कर्दम ने भी संविधान में छेड़छाड़ की आलोचना की और इसे बंद करने की मांग की।

     

  • 2:15 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    राजस्थान के टोंक में भी भारत बंद का असर

    राजस्थान के टोंक में भी भारत बंद का असर देखने को मिला। सामाजिक संगठनों ने बैरवा धर्मशाला से आक्रोश रैली निकाली, जो शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई अम्बेडकर खेल स्टेडियम तक पहुंची। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए और पुलिस के जवान तैनात रहे। व्यापार मंडल ने इस रैली और बंद का समर्थन किया है, जिससे बाजार पूरी तरह बंद रहा।

     

  • 2:15 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    झारखंड में बंद का असर

    दुमका में भीम आर्मी, छात्र समन्वय समिति और झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकर्ताओं ने सड़क और दुकानों को बंद करवा दिया। शहर की फूलों झानो चौक पर ट्रकों को जाम कर दिया गया, और जेएमएम के कार्यकर्ताओं ने बस स्टेशन और टिन बाजार से बसों के परिचालन को बंद कराया। दुमका शहर में सभी दुकानें बंद रहीं। कई चौक चौराहों को भी बंद समर्थकों ने जाम कर दिया।

     

  • 2:14 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    देश के कई हिस्सों में दिखा भारत बंद का व्यापक असर

    सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी-एसटी आरक्षण में क्रीमी लेयर और सब कैटेगरी सिस्टम लागू करने के फैसले के विरोध में बुलाए गए भारत बंद का असर बिहार, झारखंड, राजस्थान जैसे कई राज्यों में देखने को मिला। कई संगठन इस फैसले के विरोध में सड़कों पर उतर आए। 

  • 1:42 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    महाराष्ट्र के गोंदिया में भारत बंद का भारी असर

    भारत बंद का महाराष्ट्र के गोंदिया में भारी असर दिख रहा है। यहां पर मुख्य बाजारों में सन्नाटा पसरा है। गोंदिया में बंद का असर बाजार स्कूल कॉलेज प्राइवेट दफ्तरों पर पड़ा है। दूध- फल- सब्जी मार्केट भी बंद होने से रोजमर्रा की जरूरत की चीजों पर भी खास असर दिखाई दे रहा है। यहां पर स्कूल , निजी दफ्तर बंद , बैंक और शासकीय कार्यालय खुले हैं।

  • 12:59 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    भारत बंद के समर्थन में महाराष्ट्र में भी प्रदर्शन

    भारत बंद के समर्थन में बीड़ बाजार से दोपहिया वाहन रैली निकाली गई। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। इस रैली के जरिए बीड शहर में बाजार बंद करने की अपील की गई। बंद को चुनौती देने के लिए माजलगांव में एक रैली भी आयोजित की गई।

  • 12:50 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    यूपी के कई जिलों में प्रदर्शन

    भारत बंद का असर उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। बिजनौर, अलीगढ़, हापुड़ समेत कई जिलों में प्रदर्शनकारियों ने रोड जाम कर दिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।  इसमें बहुजन समाज पार्टी आज समाज पार्टी सहित तमाम दलित संगठन शामिल है। इनको कई और अन्य राजनीतिक संगठनों का भी समर्थन हासिल है। 

     

  • 12:46 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    पूर्णिया सांसद पप्पू यादव ने किया प्रदर्शन

    पूर्णिया सांसद पप्पू यादव आज अपने समर्थकों के साथ भारत बंद के समर्थन में प्रदर्शन किया। पप्पू यादव बाबा साहब अंबेडकर के संविधान और जय भीम के नारे लगाते रहे। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि देश की जनता ने आज स्वतः ही भारत बंद का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र में अब नौकरी नहीं बची है और वहां आरक्षण भी नहीं है। वहीं साजिश के तहत सरकार ने आरक्षण को खत्म करने की योजना बना रखी है। 

  • 12:45 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    मुजफ्फरपुर में भी रोड जाम

    भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने मुजफ्फरपुर शहर के गोबरसही चौक को जाम कर दिया और सड़क पर आगजनी कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।  मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, पटना, बेगूसराय हाजीपुर जाने वाले वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रोड को पूरी तरह अवरुद्ध कर दिया है। 

  • 12:24 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    पटना में लाठीचार्ज

    पटना में भारत बंद के दौरान प्रदर्शन कर लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया है। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

  • 11:56 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    चित्तौड़गढ़ डिपो से बसो का संचालन बंद

    भारत बंद का असर  चित्तौड़गढ़ में भी दिख रहा है। चित्तौड़गढ़ डिपो से चलने वाली डिपो की रोडवेज बसों का संचालन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इसे लेकर यात्रा करने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रबंधक यातायात अभिषेक सैनी का कहना है कि दोपहर 1:00 बजे तक संचालन पूरी तरह से बंद रहेगा। इसके पश्चात जिला प्रशासन से बात कर संचालन शुरू करने का प्रयास किया जाएगा। बंद के चलते चित्तौड़ डिपो से निकलने वाली 50% बेस पूरी तरह से बंद हो चुकी है। यात्री भी रोडवेज बस स्टैंड और उसके आसपास अपने सफर को पूरा करने के लिए परिवहन साधनों के जुगाड़ में लगे हुए हैं।

  • 11:54 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    भारत बंद का राजस्थान के कई जिलों में असर

    भारत बंद का राजस्थान के कई जिलों में असर दिख रहा है। भीलवाड़ा, अजमेर, ब्यावर और चित्तौड़गढ़ में बाजारें बंद हैं। बस सेवाओं पर भी असर पड़ा है। अजमेर शहर के सभी बाजार रहे बंद, दरगाह बाजार मे भी बंद रही सभी दुकानें। आम दिनो में भीड़भाड़ वाली जगह सुनसान दिखाई दे रही है।

     

  • 11:03 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    अखिलेश यादव ने भारत बंद का समर्थन किया

    समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (एससी-एसटी) के आरक्षण में क्रीमी लेयर पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को लेकर बुधवार को आहूत 'भारत बंद' का समर्थन किया और कहा कि ऐसे जन आंदोलन बेलगाम सरकार पर लगाम लगाते हैं। यादव ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक टिप्पणी में कहा, ‘‘आरक्षण की रक्षा के लिए जन-आंदोलन एक सकारात्मक प्रयास है। ये शोषित-वंचित के बीच चेतना का नया संचार करेगा और आरक्षण से किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ के खिलाफ जन शक्ति का एक कवच साबित होगा। शांतिपूर्ण आंदोलन लोकतांत्रिक अधिकार होता है।’’ उन्होंने इसी संदेश में कहा, ‘‘ बाबा साहब भीमराव आंबेडकर जी ने पहले ही आगाह किया था कि संविधान तभी कारगर साबित होगा जब उसको लागू करनेवालों की मंशा सही होगी। सत्तासीन सरकारें ही जब धोखाधड़ी, घपलों-घोटालों से संविधान और संविधान द्वारा दिये गये अधिकारों के साथ खिलवाड़ करेंगी तो जनता को सड़कों पर उतरना ही होगा। जन-आंदोलन बेलगाम सरकार पर लगाम लगाते हैं। 

     

  • 10:46 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    हाजीपुर के कई जगहों पर प्रदर्शन

     पटना राजधानी से उत्तर बिहार के जोड़ने वाली मुख मार्ग हाजीपुर पटना को पूरे तरीके से सील कर दिया गया है। हाजीपुर के जगह-जगह मुख्य मार्ग पर लोग सड़क जाम कर हंगामा कर रहे हैं।  

     

  • 10:44 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    कटिहार में भी भारत बंद का असर

    कटिहार में भी भारत बंद का असर देखा जा रहा है। भीम सेना द्वारा शाहिद चौक पर प्रदर्शन किया। बंद का कटिहार में मिला जुला असर देखने को मिल रहा है।

     

  • 10:43 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    पटना में भी भारत बंद का असर

    पटना में भी भारत बंद का असर देखा जा रहा है।  प्रदर्शन को लेकर पटना जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है। बैरिया में माले  समर्थकों ने टायर जलाकर आगजनी की। सड़क जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं। जिससे  यातायात बाधित हो गई है।

     

  • 10:19 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    भरतपुर और भीलवाड़ा में भारत बंद का असर

    राजस्थान के भरतपुर और भीलवाड़ा में भारत बंद का असर देखा जा रहा है। सुबह से ही दुकानें बंद हैं। सुबह से ही बाजारों में सन्नाटा छाया हुआ है। पुलिस और प्रशासन की बैठक के बाद आज किसी भी व्यापारी ने अपने प्रतिष्ठानों को नहीं खोला सुरक्षा व्यवस्था की बात की जाए तो चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस के अधिकारी लगातार मॉनीटरिंग कर रहे हैं।

  • 10:16 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    बेगूसराय में भी भारत बंद का असर

    बेगूसराय में भी भारत बंद का असर देखा जा रहा है। प्रदर्शनकारी बंद समर्थकों ने दिल्ली से गुवाहाटी जाने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग 31 को कई जगह जमकर दिया और सुप्रीम कोर्ट और केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी की।

     

  • 10:09 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    आरा रेलवे स्टेशन पर ट्रैक पर बैठे प्रदर्शनकारी, ट्रेन सेवााएं प्रभावित

    भारत बंद का असर सुबह से ही आरा में दिखने लगा है। इसी कड़ी में आज बंद समर्थकों ने आरा रेलवे स्टेशन डाउन लाइन पर पटना की तरफ जा रही एक स्पेशल ट्रेन को रोक घंटों रेल परिचालन को पूरी तरह से बाधित कर दिया और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की है। इस दौरान आरा रेलवे स्टेशन पर ट्रैक पर बैठ बंद समर्थकों ने जमकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं रेल परिचालन बाधित होने से आने जाने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

     

  • 10:08 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    सहरसा के सभी मुख्यमार्ग बंद

     बिहार में भारत बंद का बड़ा असर देखा जा रहा है। प्रदर्शनकारियों ने सहरसा के सभी मुख्यमार्ग बंद कर दिए हैं। आक्रोशित लोग सड़क नारेबाजी कर रहे हैं।

     

  • 9:38 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    दरभंगा में बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन को रोका

    बिहार में भारत बंद का ज्यादा असर देखा जा रहा है। आज भारत बंद के दौरान एससी एसटी समाज के बैनर तले लोगों ने दरभंगा से दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया है। पटरी पर बैठ कर लोग नारेबाजी कर रहे हैं। 

     

  • 9:28 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    मधुबनी में रेल से लेकर सड़क तक यातायात बाधित

    मधुबनी में प्रदर्शनकारियों ने  रेल से लेकर सड़क तक जामकर यातायात बाधित कर दिया है। मधुबनी ,जयनगर ,झंझारपुर में ट्रेन रोक कर रेल पटरी पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं  सभी NH और ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों को जाम कर सुप्रीम कोर्ट के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करते हुए फैसले को वापस लेने की मांग की।

  • 9:22 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    नवादा में टायर जलाकर प्रदर्शन

    बिहार के नवादा में प्रदर्शनकारी टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कई जगहों पर रोड जाम की सूचना है। 

     

  • 9:08 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    आरा पटना मुख्य मार्ग के बाईपास जाम

    भारत बंद का असर सुबह से ही बिहार में दिखने लगा है। इसी कड़ी में आज आरा पटना मुख्य मार्ग के बाईपास पर भाकपा माले के नेता और कार्यकर्ताओं ने सड़क को पूरी तरह से जाम कर दिया है और आवागमन को बाधित कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। बंद के कारण आने जाने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।इस बीच जिले के कई अन्य जगहों से भी बंद के समर्थकों ने सड़कें जाम कर दी है और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

     

  • 9:08 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    पूर्णिया के कई इलाकों में भारत बंद का असर

    आरक्षण के मुद्दे को लेकर भारत बंद का असर पूर्णिया में भी देखने को मिल रहा है। पूर्णिया में सुबह-सुबह भीम सेना और आरक्षण बचाओ मुहिम के लोगों द्वारा विभिन्न चौक चौराहा पर बंद कराते हुए देखा गया। इस दौरान कई बार लोगों से झड़प भी हुई। पूर्णिया के गिरजा चौक आर एन साह चौक, पंचमुखी मंदिर, पोलटेक्निक चौक गुलाबबाग आदि में बंद का असर देखा गया जहां बंद समर्थको ने टायर जला कर सड़क को जाम कर दिया।   

  • 9:07 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    भरतपुर बाज़ार बंद

    भारत बंद के चलते भरतपुर बाज़ार भी है पूर्ण रूप से बंद। यहां पर सुबह से भारत बंद का असर देखा जा रहा है।

     

  • 8:52 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    जहानाबाद में NH-83 को प्रदर्शनकारियों ने किया जाम

    जहानाबाद के भारत बंद को लेकर एरकी गांव के समीप पटना-गया मुख्य सड़क मार्ग NH-83 को कर रखा जाम, केंद्र सरकार और सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ जमकर की नारेबाजी।

     

  • 8:51 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    बिहार के नवादा में भारत बंद का असर

    भारत बंद का असर बिहार के नवादा में सुबह से देखने को मिल रहा है। हालांकि सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर आंदोलन कारियों द्वारा सख्ती बरती जा रही है। अनुसूचित जाति/जनजाति संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष संजय पासवान उर्फ डीसी के नेतृत्व में शहर के प्रजातंत्र चौक, सद्भावना चौक के अलावा सभी जगहों पर शांतिपूर्ण आंदोलन किया जा रहा है। यह फैसला हमलोगों को आपस में लड़वाने का काम किया जा रहा है।

  • 8:50 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    बिहार में बंद समर्थक और पुलिस में हुई हाथपाई

    जहानाबाद -भारत बंद के दौरान बंद समर्थक और पुलिस में हुई हाथपाई, पुलिस ने 5 लोगो को लिया हिरासत में,जाम को कराया समाप्त,नगर थाना क्षेत्र के ऊंटा मोड़ के समीप 2 घंटे से कर रखा था सड़क जाम।

     

  • 8:14 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    मायावती ने भारत बंद का समर्थन किया

    मायावती ने भारत बंद का समर्थन किया है। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि बीएसपी का भारत बंद को समर्थन, क्योंकि भाजपा व कांग्रेस आदि पार्टियों के आरक्षण विरोधी षडयंत्र एवं इसे निष्प्रभावी बनाकर अन्ततः खत्म करने की मिलीभगत के कारण 1 अगस्त 2024 को SC/ST के उपवर्गीकरण व इनमें क्रीमीलेयर सम्बंधी मा. सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के विरुद्ध इनमें रोष व आक्रोश। इसको लेकर इन वर्गों के लोगों द्वारा आज ’भारत बंद’ के तहत सरकार को ज्ञापन देकर संविधान संशोधन के जरिए आरक्षण में हुए बदलाव को खत्म करने आदि की माँग जबरदस्त, जिसे बिना किसी हिंसा के अनुशासित व शान्तिपूर्ण तरीके से किये जाने की अपील।

  • 7:40 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    भारत बंद का कौन-कौन सी पार्टियां कर रहीं समर्थन

    आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति समेत कई दलित संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया है। भारत बंद को कई राजीनितक दल भी समर्थन कर रहे हैं। इनमें बसपा, आरजेडी, चंद्रशेखर आजादा की आजाद समाज पार्टी समेत कई छोटे दल भी शामिल हैं। 

  • 6:54 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    बिहार के जहानाबाद में भारत बंद का असर

    जहानाबाद - SC-ST के आरक्षण में क्रिमीलेयर लागू करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के विरोध में आज भारत बंद, बंद के दौरान समर्थकों ने ऊंटा मोड़ के समीप NH-83 को किया जाम, जाम से अभ्यर्थियों को हो रही है सबसे ज्यादा परेशानी, एनएच-83 पर लगी वाहनों की लंबी कतार

  • 6:47 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    बैंक- स्कूल-पेट्रोल पंप क्या खुले रहेंगे

    मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, भारत बंद के आह्वान के बावजूद सरकारी कार्यालय, बैंक, स्कूल, कॉलेज, पेट्रोल पंप चालू रहेंगे। इसके अलावा, आपातकालीन सेवाएं जैसे चिकित्सा, पेयजल, सार्वजनिक परिवहन, रेल सेवाएं और बिजली सेवाएं खुली रहेंगी।

     

  • 6:47 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    भारत बंद में मार्केट खुलेंगे या बंद, जानें ताजा अपडेट

     विरोध प्रदर्शन का आयोजन करने वाले समूह ने सभी व्यापारिक संगठनों से बाजार बंद रखने का आग्रह किया है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि बाजार वास्तव में बंद होंगे या नहीं। क्योंकि बाजार समितियों से इसकी पुष्टि नहीं हुई है। भारत बंद से सार्वजनिक परिवहन और निजी कार्यालयों पर असर पड़ सकता है। एम्बुलेंस सहित आपातकालीन सेवाएं चालू रहेंगी। 

     

  • 6:45 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    भारत बंद को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

    पूरे देश में आज भारत बंद है। संभावित अशांति की आशंका को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने जिलों में अपनी मौजूदगी बढ़ा दी है। संवेदनशील क्षेत्र के रूप में पहचाने जाने वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश को हाई अलर्ट पर रखा गया है। 

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement