Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. दिल्ली: 78वें स्वतंत्रता दिवस से पहले रंग बिरंगी रोशनी से नहाया राष्ट्रपति और संसद भवन, सामने आया मनमोहक VIDEO

दिल्ली: 78वें स्वतंत्रता दिवस से पहले रंग बिरंगी रोशनी से नहाया राष्ट्रपति और संसद भवन, सामने आया मनमोहक VIDEO

78वें स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रपति भवन और संसद भवन का खूबसूरत वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में दोनों भवन रात के अंधेरे में चमकते हुए नजर आ रहे हैं। इसके लिए बेहतरीन लाइटिंग की गई है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: August 13, 2024 23:54 IST
President House- India TV Hindi
Image Source : ANI राष्ट्रपति भवन

नई दिल्ली: 78वें स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में राष्ट्रपति भवन और संसद भवन को रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया है। रात के अंधेरे में जगमग करते ये दोनों भवन बेहद खूबसूरत नजर आ रहे हैं। इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि भवन अलग-अलग रंगों की लाइट से अपनी आभा बिखेर रहा है।

लाल किले की सुरक्षा व्यवस्था सख्त

देश की राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोरों पर हैं। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर लाल किले की सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले पर झंडारोहण के लिए विशेष मंच तैयार किया जा रहा है। इस मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे और राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। तैयारियों के तहत लाल किले को सजाया जा रहा है और सुरक्षा व्यवस्था सख्त की गई है। स्वतंत्रता दिवस पर देशभर से लोग लाल किले पहुंचेंगे और झंडारोहण समारोह में भाग लेंगे।

स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए व्यापक तैयारियां की जा रही हैं। सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं, लाल किले के आस-पास सुरक्षा घेरा मजबूत किया जा रहा है। इसके अलावा लाल किले को रोशनी से सजाया जा रहा है और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारी की जा रही है। देशभर से लोग स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले पहुंचेंगे।

15 अगस्त 1947 को भारत को ब्रिटिश हुकूमत से आजादी मिलने के बाद हर साल 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस ऐतिहासिक दिन को मनाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस दिन स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया जाता है और आजादी का जश्न मनाया जाता है। स्वतंत्रता दिवस के दिन देशभर में झंडारोहण, परेड, और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement