Saturday, October 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. बाहुबली हनुमान जी का ढोल नगाड़ों के साथ ऐसा डांस कभी नहीं देखा होगा, सामने आया VIDEO

बाहुबली हनुमान जी का ढोल नगाड़ों के साथ ऐसा डांस कभी नहीं देखा होगा, सामने आया VIDEO

महाराष्ट्र के नागपुर में रावण दहन से पहले बाहुबली हनुमान ने डांस करके दिखाया, जिसे दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं। इस दौरान भगवान राम के जयकारे भी लगे।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: October 12, 2024 23:09 IST
Bahubali Hanuman dance- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नागपुर में डांस करते बाहुबली हनुमान

नागपुर: देशभर में विजयादशमी का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। तमाम जगहों पर रावण दहन किया गया और जय श्री राम के नारों से पूरा देश गुंजायमान हो उठा। महाराष्ट्र के नागपुर में भी रावण दहन का कार्यक्रम पूरे उत्साह के साथ मनाया गया, लेकिन इस रावण दहन में मुख्य आकर्षण का केंद्र बाहुबली हनुमान रहे।

ढोल नगाड़ों के साथ बाहुबली हनुमान ने जो डांस किया, वो सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है। म्यूजिक के साथ हनुमान जी का डांस देखकर दर्शक भी श्रद्धा से फूले नहीं समाए। इस डांस का वीडियो भी सामने आया है।

नागपुर में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस कार्यक्रम में रहे मौजूद

नागपुर में रावण दहन का कार्यक्रम महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में संपन्न हुआ, सनातन धर्म युवा सभा की ओर से 73 में दशहरा महोत्सव का आयोजन नागपुर के कस्तूरचंद पार्क में किया गया था, नृत्य नाटिका के मंचन के बाद महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के मौजूदगी में रावण दहन किया गया, सनातन धर्म सभा की ओर से नागपुर के कस्तूर्चन पार्क पर इस वर्ष रावण दहन का मुख्य आकर्षक आतिशबाजी थी, 60 फीट का रावण, 55 फीट कुंभकरण, 50 फीट के मेघनाथ का पुतला खड़ा किया गया था , जिसका दहन 7:40 पर किया गया।

रावण दहन कार्यक्रम के दौरान महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वह बचपन से ही यहां पर रावण दहन के कार्यक्रम में उपस्थित होते आए हैं ,अपने पिताजी के साथ यह आया करते थे रावण दहन  देखने के लिए, सभी को विजयदशमी को शुभकामनाएं देते उन्होंने कहा कि विजयदशमी का कार्यक्रम रावण दहन जो हम जो करते हैं, आसुरी शक्ति पर सज्जन शक्ति के विजय का प्रतीक है, सज्जन शक्ति और सत्य हमेशा जीतेगा।

बता दें कि  देशभर में दशहरे के मौके पर उत्साह नजर आया। इस मौके पर दिल्ली के लाल किले से सटे रामलीला मैदान में भी रावण दहन हुआ। इस मौके पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मौजूद रहीं। हर बार की तरह इस बार भी इको फ्रेंडली सामग्री से रावण, मेघनाद और कुम्भकरण का पुतला बनाया गया। हिंदू समाज में विजयादशमी के त्योहार का खास महत्व है। हर साल 9 दिन की नवरात्रि के बाद दशमी के दिन ये त्योहार आता है। इस दिन देश के हर राज्य और जिले में जगह-जगह रावण, कुंभकरण और मेघनाद का पुतला जलाया जाता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement