Sunday, October 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. बाबा सिद्दीकी केस: लॉरेंस के नाम पर हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले की सामने आई तस्वीर, चौथे आरोपी की भी पहचान हुई

बाबा सिद्दीकी केस: लॉरेंस के नाम पर हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले की सामने आई तस्वीर, चौथे आरोपी की भी पहचान हुई

शुभम लोंकर वही शख्स है, जिसने फेसबुक पर कुख्यात गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर बाबा सिद्दकी की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। इसके अलावा सूत्रों के हवाले से ये जानकारी भी मिली है कि इस मर्डर केस में चौथे आरोपी की भी पहचान हो गई है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: October 13, 2024 17:46 IST
Shubham Lonkar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शुभम लोंकर (वह शख्स जिसने लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर ली थी हत्या की जिम्मेदारी)

मुंबई: शनिवार रात बांद्रा इलाके में NCP अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या करने का मामला सामने आने के बाद महाराष्ट्र में हड़कंप मचा हुआ है। इस बीच फेसबुक पर कुख्यात गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर बाबा सिद्दकी की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाला शुभम लोंकर की फोटो भी सामने आ गई है। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी भी मिली है कि शुभम लोंकर से पूछताछ करने के लिए मुंबई पुलिस की एक टीम पुणे रवाना हुई है।

चौथे आरोपी की पहचान हुई

इस केस में सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है। इस केस में चौथे आरोपी की भी पहचान हुई है। इस चौथे आरोपी का नाम मोहमद जीशान अख्तर है। ये वही शख्स है, जो तीनों शूटर्स को डायरेक्शन दे रहा था। जीशान अख्तर 7 जून को पटियाला जेल से बाहर आया था। वह जेल में लॉरेंस गैंग के गुर्गों के टच में आया था।

केस में इंटरनेशनल गैंग की तरफ मुड़ी शक की सुई

अभी तक की जांच इंटरनेशनल गैंगस्टर की तरफ इशारा कर रही हैं। इंटरनेशनल रैकेट का मतलब कनाडा से गैंग चलाने वाला गोल्डी बराड़ और साबरमती जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई है। पहले बड़े-बड़े लोगों से प्रोटेक्शन मनी के नाम पर कभी वॉयस तो कभी वीडियो कॉल के जरिए एक्सटॉर्शन मांगा जाता है और मना करने पर सरेआम गोलियों से भूनकर मार दिया जाता है, जिससे डर फैलाया जा सके।

न केवल शूटर्स ने पूछताछ में कबूला कि वो लॉरेंस बिश्नोई के लिए काम करते हैं बल्कि लॉरेंस से जुड़े फेसबुक पोस्ट में भी बाबा सिद्दकी की हत्या की जिम्मेदारी ली गई है। इसके अलावा कोर्ट में भी आरोपियों की कस्टडी की मांग के दौरान क्राइम ब्रांच ने इसे इंटरनेशनल रैकेट की बात कही है।

बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई गुजरात की साबरमती जेल में बंद है तो वहीं गोल्डी बराड़ इस वक्त कनाडा में मौजूद है। इनका गैंग डर और एक्सटॉर्शन पर काम करता है। गोल्डी बराड़ कनाडा में बैठकर धमकी के कॉल करता है। बड़े-बड़े व्यापारियों से करोड़ो रुपए सेफ्टी मनी के दौरान आते हैं, जिसका इस्तेमाल हथियार खरीदने के लिए किया जाता है।

फिलहाल आरोपियों की कस्टडी लेकर क्राइम ब्रांच फरार दो आरोपियों की तलाश करेगी और ये पता लगाएगी आखिर क्या सिर्फ बाबा सिद्दकी की ही हत्या करना मकसद था, या फिर अगला नंबर किसी और का भी हो सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement